ये है देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज 50KM प्रति चार्ज, मात्र कितने रुपए हैं इसकी कीमत, देखें क्या है फीचर्स

Low Price Electric Scooter, Evon E Lite: आप सभी को पता होगा कि अब देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की डिमांड काफी बढ़ रही है पेट्रोल डीजल के महंगाई को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर व बाइक को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। परंतु इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम अधिक होने की वजह से लोगों को इसे खरीदना काफी मुश्किल हो जाता है लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो की बहुत ही कम दाम पर इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच की है जिसे हर कोई व्यक्ति खरीद सकता है।

आज आप सभी के साथ इस लेख में सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Cheapest Electric Electric Scooter ) की बात करेंगे जिसे हर कोई व्यक्ति खरीद सकता है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Evon E Lite है, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो एक बार चार्ज करने पर 50 किलो रेंज की दूरी तय करता है आईए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्राइस और खास फीचर्स के बारे में।

इसे चलाने के लिए नहीं पड़ती ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत

जानकारी के लिए बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए किसी प्रकार रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं पड़ती है, और इसे चलाने के लिए किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं पड़ती इसमें किसी प्रकार का नंबर प्लेट भी नहीं होता क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काम स्पीड वाला है इसलिए इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती हैं।

ये है देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज 50KM प्रति चार्ज, मात्र कितने रुपए हैं इसकी कीमत, देखें क्या है फीचर्स

Evon E Lite, इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास फीचर्स

  • यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 50km से लेकर 60km तक की रेंज की दूरी तय कर सकता है।
  • Top Speed: इस स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो 25 किलोमीटर प्रति घंटा ( 25km/h ) है, जो कि कम दाम पर काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस है।
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 332 पावर का मोटर दिया गया है जो की काफी पावरफुल है।
  • यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 से 8 घंटे के भीतर फुल चार्ज हो जाता है।
  • इसके अगले और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिया गया है साथ ही साथ ट्यूबलेस टायर और मस्कुलर स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है।
ये है देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज 50KM प्रति चार्ज, मात्र कितने रुपए हैं इसकी कीमत, देखें क्या है फीचर्स

Evon E Lite Electric Scooter Price: मात्र इतने रुपए हैं इसकी कीमत

अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर के इस प्राइस की बात करें तो यह सबसे कम दाम का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे आसानी से कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है जानकारी के लिए बता दे की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का दाम ₹28000 है इसे आप किस्त ( EMI ) पर भी खरीद सकते हैं। अगर आप इसे EMI पर खरीदना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी शोरूम में जाकर पता कर सकते हैं।

6 thoughts on “ये है देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज 50KM प्रति चार्ज, मात्र कितने रुपए हैं इसकी कीमत, देखें क्या है फीचर्स”

Leave a Comment