क्या आपको नहीं मिल रहा पीएम किसान ₹2000 , टोल फ्री नंबर पर करें संपर्क @pmkisan.gov.in

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Latest Update: अगर आप किसान है और पीएम किसान योजना के अंतर्गत आप आवेदन फॉर्म भर चुके हैं परंतु आपके बैंक खाते में अभी तक योजना के अंतर्गत एक भी 2 हजार रुपए की किस्त नहीं आई है या आपकी ₹2000 की किस्त रुक चुकी है या आपके बैंक खाते में किस्त नहीं आ रही है। तो इस जानकारी को कृपया ध्यान पूर्वक पढ़ें।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना – PM Kisan Yojna के अंतर्गत प्रत्येक वर्ष केंद्र सरकार की तरफ से ₹6000 की धनराशि ट्रांसफर की जाती है। यह किस्त 4 माह के अंतराल पर 2 – 2 हजार रूपये किस्त के रूप में किसानों के बैंक खाते में भेजी जाती है। योजना के अंतर्गत उन्हीं किसानों को लाभ दिया जाता है जिनका नाम पीएम किसान योजना में रजिस्टर्ड होता है।

पीएम किसान टोल फ्री नंबर ( Toll Free )

अगर पीएम किसान योजना की ₹2000 रुक गई है या आपके बैंक खाते में किस्त नहीं आ पा रही है। तो इसके लिए “पीएम किसान टोल फ्री नंबर 1800-115-526” पर संपर्क कर सकते हैं।

PM Kisan – Helpline Number ( हेल्पलाइन नंबर )

पीएम किसान योजना से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने, और योजना से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए “पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 या 155261” पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर पर योजना से जुड़ी शिकायत और सुझाव भी दर्ज कर सकते हैं।

क्या आपको नहीं मिल रहा पीएम किसान ₹2000 , टोल फ्री नंबर पर करें संपर्क @pmkisan.gov.in

PM Kisan Samman Nidhi Yojana, 17वीं किस्त कब तक आएगी?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत अब तक 16वीं किस्त भेजी जा चुकी है 16वीं किस्त 28 फरवरी 2024 को भेजी गई।  अब किसानों को अगली किस्त का इंतजार है लेकिन इसकी कोई ऑफिशियल डेट सामने नहीं आई है| उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद जून 2024 तक 17वीं किस्त किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जा सकती है।

Leave a Comment