PM Kisan beneficiary Status check: किसान योजना की 13वीं किस्त ₹2000 आने लगी, जल्दी यहां से करें चेक

PM Kisan Beneficiary Status Check: हेलो दोस्तों आज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि किस प्रकार से आप अपने पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त के पैसे को चेक कर सकते हैं अगर आपके पास मोबाइल या कंप्यूटर है तो आप अपने इंटरनेट की मदद से इसे आसानी से खुद घर बैठे जान सकते हैं ,जैसा कि सरकार के द्वारा जल्द ही किसानों के खाते में तेरा हमें किस्त आने वाली है कई किसानों के खाते में 12वीं किस्त भी नहीं आई है इस बात की जानकारी आप नीचे बताए गए तरीकों से जान सकते हैं , आपको बता दें पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की किस्त के तहत भेजी जाती है अब तक किसानों के खाते में कुल 12 किस्ते भेजी गई है अर्थात कुल ₹24000 किसानों को दिए गए हैं अब किसानों को एक और अगली किस्त ₹2000 की आने वाली है। पीएम किसान योजना की तरह में किस्त प्राप्त करने से पहले सरकार के द्वारा दी जा रही सूचना के अनुसार आधार कार्ड और भूमि रिकॉर्ड का सत्यापन करना होगा सत्यापन के बाद किसानों के खाते में पैसा आने लगेगा पीएम किसान का पैसा चेक करने के लिए आप नीचे दिए गए तरीके के बारे में जान सकते है ।

ऐसे चेक करें तेरहवीं किस्त का पैसा – PM Kisan

Step 1, सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल को खोलें और गूगल पर “पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस ” बोलकर सर्च करें ।

Step 2, अब आप Benefisiery Status – PM Kisan पर क्लिक कीजिए ।

Step 3 , अब आप अपना मोबाइल नंबर और ABCD में लिखे कैप्चा कोड को नीचे दर्ज कीजिए , अब आपको नीचे दिए गए Get Data Button पर क्लिक करना है ।

PM Kisan: अब गूगल करेगा आपकी मदद केवल मोबाइल नंबर डालते ही होगा आपके पीएम किसान का पैसा चेक ,जाने क्या है प्रोसेस

परिणाम: अब आपके सामने पूरी जानकारी आ जाएगी कि आपको कौन सी किस्त मिली है और कौन सी किस्त भी आने वाली है यह आसान प्रक्रिया कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

इन्हें भी पढ़ें:-

पीएम किसान योजना 13 किस्त का पैसा कब आएगा ।
इन किसानों की 13 किस्त नहीं आयेगी जानें क्या हैं कारण
PM Kisan Rejected लिस्ट देखे।

PM kisan 13th Installment date| 13वीं किस्त डेट

अगर आप PM Kisan Yojna के लाभार्थी होंगे तो आपको पता होगा कि किसान योजना के तहत ₹2000 की किस्त 4 माह के अंतराल पर दी जाती है ऐसे में पिछले किस्त अर्थात 12वीं किस्ते 17 अक्टूबर 2022 को दी गई थी, ऐसे में अब अगले 4 माह अर्थात फरवरी 2023 में 13वीं भेजी जाएगी, ऐसा पीएम किसान योजना के द्वारा बनाए गए टाइमटबल के अनुसार बताया जा रहा है , फिर भी अगर आपको डाउट है तो बता दें कि PM Kisan 13th installment आपको 17 फरवरी 2023 के पहले पहले आप के बैंक खाते में आ जाएगी ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों का और विभागों का कहना है।

पीएम किसान योजना , और अनेक प्रकार की योजनाओं की जानकारी सबसे पहले और सबसे सही तरीके से पाने के लिए आप हमसे हमारे टेलीग्राम और वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Leave a Comment