‘लाडली बहना योजना’ दूसरी किस्त ₹1000 जुलाई के इस दिन जारी होगी, देखें पूरी खबर

Ladli Bahna Yojna: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि लंबे इंतजार के बाद महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून को ₹1000 की पहली किस्त ट्रांसफर की जा चुकी है अब सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना के तहत अगली किस्त भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है, महिलाएं अपने लाडली रहना योजना ₹1000 की जांच करने के लिए मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाकर अपने पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी के माध्यम से ₹1000 का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहना योजना को संचालित किया जा रहा है योजना के तहत 1 करोड़ से अधिक महिलाओं ने आवेदन कर लिया है योजना के तहत सरकार के द्वारा ₹1000 की धनराशि भेजी जा चुकी है और अब प्रत्येक महीने लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

Ladli Bahna Yojna Second Installment List 2023 - The Refined Post Team

जुलाई महीने के इस दिन आएगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ₹1000

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पोर्टल पर दिए गए निर्देश के अनुसार लाडली बहना योजना ₹1000 प्रत्येक महीने की 10 तारीख को सभी बहनों के खाते में DBT के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा। योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में ₹12000 की धनराशि 1 साल में भेजी जाएगी।

हर महीने की 10 तारीख को जारी होगा ₹1000

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि सभी पात्र महिलाओं के खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर किया जाएगा यह डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सिस्टम के तहत भेजा जाता है। यह महिला के उस बैंक में भेजा जाता है जो उसके आधार कार्ड से लिंक होता है आपके आधार कार्ड से कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है इस प्रकार पता कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना दूसरी किस्त की लिस्ट डाउनलोड करें – Ladli Bahna Yojna

Step 1 – Ladli Bahna Yojna ₹1000 Second Installment List List देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना लिखकर गूगल में सर्च करना है। cmladlibahna.mp.gov.in

Ladli Bahna Yojna New List - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको दिए गए अंतिम सूची लिंक पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।

Ladli Bahna Yojna New List  - The Refined Post Team

Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojna New List - The Refined Post Team

Step 5 – अब आपके सामने आपके गांव की Ladli Bahna Yojna List 2023 आ जाएगी उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

Leave a Comment