UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड के द्वारा ज्यादातर इस महीने में जारी किया जाता है यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, देखिए कब तक आएगा रिजल्ट

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा आयोजित की गई यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू हुई थी जो 1 अप्रैल से पहले 31 मार्च को ही समाप्त हो गई। जैसा कि यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्र छात्रा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल सूचना यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स व अन्य सूत्रों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि इस बार यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 27 अप्रैल 2023 से पहले जारी किया जा सकता है। हालांकि रिजल्ट की तारीख और समय की अधिकारिक सूचना बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी। अभ्यार्थी रिजल्ट जारी होने के बाद upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर अपने रोल नंबर और परीक्षा वर्ष भर कर देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट आने की संभावित डेट [ UP Board Result 2023 ]

यूपी बोर्ड रिजल्ट आने की संभावित डेट मीडिया रिपोर्ट्स अन्य सूत्रों के मुताबिक अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में बताई जा रही है। जैसा कि वर्ष 2019 में 27 अप्रैल को यूपी बोर्ड रिजल्ट प्रकाशित किया गया था उम्मीद लगाई जा रही है कि अप्रैल महीने के अंतिम दिनों और मई के 10 तारीख तक रिजल्ट आ जाए। अभी ऑफिशियल सूचना नहीं आई है ऑफिशियल सूचना के लिए आप लगातार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in चेक करते रहें।

UP Board Result 2023 - The Refined Post Team

देखे ज्यादातर किस महीने में जारी होता है यूपी बोर्ड रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा ज्यादातर यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट मई के 10 से 20 तारीख के बीच, जून के पहले दूसरे सप्ताह में जारी किया जाता है 12 वर्षों के विश्लेषण के अनुसार वर्ष 2019 में सबसे पहले 27 अप्रैल 2023 को बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया गया था। पिछले कुछ वर्षों के रिजल्ट आने की तिथि को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि UP Board Highschool Intermediate Result 2022 अप्रैल महीने के अंतिम और मई महीने के प्रथम सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड की ऑफिशियल सूचना जारी की जाएगी उसके बाद यह क्लियर हो जाएगा कि रिजल्ट कब आएगा।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 किस वेबसाइट पर आएगी?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अभ्यर्थियों का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा रिजल्ट प्रकाशित करने की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर अपने Roll Number और Passing Year भर कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा आप नाम के द्वारा अपना रिजल्ट गूगल पर indiaresult सर्च कर भी वहां से देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 कैसे देखें?

Step 1 – सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in तो गूगल में सर्च करें या upresults.nic.in को सर्च करें।

Step 2 – रिजल्ट आने के बाद UP Board Highschool Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।

Step 3 – अब अभ्यार्थी अपने एडमिट कार्ड से रोल नंबर, date of birth और विद्यालय कोड दर्ज करें।

Step 4 – Submit बटन पर क्लिक करें।

Step 5 – अब आपके सामने यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 पीडीएफ आ जाएगी।

यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 कैसे देखे?

Step 1 – सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in तो गूगल में सर्च करें या upresults.nic.in को सर्च करें।

Step 2 – रिजल्ट आने के बाद UP Board Intermediate Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।

Step 3 – अब अभ्यार्थी अपने एडमिट कार्ड से रोल नंबर, date of birth और विद्यालय कोड दर्ज करें।

Step 4 – Submit बटन पर क्लिक करें।

Step 5 – अब आपके सामने UP Board Class 12th Result 2023 पीडीएफ आ जाएगी।

Leave a Comment