Agniveer Bharti 2024: 13 फरवरी से शुरू है अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन, 8वीं ,10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई

Agniveer Bharti 2024 Apply Online, Eligibility, Documents, Salary, Last Date: अग्नि वीर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है, ऐसे अभ्यर्थी जो भारतीय सेवा में नौकरी करने की इच्छुक है वह अभ्यर्थी अग्नि वीर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं अग्निवीर भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 तक निर्धारित की गई है ऐसे अभ्यर्थी जो भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे अभ्यर्थी इंडियन आर्मी के ऑफिसियल वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फार्म दर्ज कर सकते हैं। इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के तहत किन-किन पदों पर भर्ती निकाली गई है और अग्निवीर भर्ती 2024 योग्यता है? अग्निवीर भर्ती आवेदन शुल्क क्या है? अग्निवीर भर्ती 2024 आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट क्या है? इन सब के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए विभिन्न पदों के लिए आवेदन निकल गए हैं जिसमें शामिल है अग्नि वीर जनरल ड्यूटी टेक्निकल क्लर्क स्टोर कीपर और ट्रेड्समैन, इन पदों के लिए अलग-अलग प्रकार की योग्यताएं रखी गई है जिसमें आप अगर आप आठवीं पास या 10वीं पास या 12वीं पास है तो आप इस अग्नि वीर भर्ती 2024 के लिए फॉर्म भर सकते हैं। अग्नि वीर भर्ती के लिए आवेदन फीस 550 रुपए निर्धारित की गई है फीस की अधिक जानकारी और फीस भुगतान करने की विधि के बारे में आफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए योग्यता| Agniveer Bharti 2024 Eligibility

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए अलग-अलग पदों पर आवेदन भरे जा रहे हैं जिसके लिए अभ्यर्थी 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए, वही ट्रेडमैन पद के लिए 8वीं पास मांगा गया है इसके साथ ही साथ अभ्यर्थी की उम्र 17.5 वर्ष से लेकर 21 वर्ष के बीच होना चाहिए। योजना से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आप इंडियन आर्मी की ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं और सरकारी result.com पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए आवेदन के लिए डॉक्यूमेंट

अग्निवेश भर्ती 2024 के लिए 13 फरवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपके पास ए डॉक्युमेंट होनी चाहिए –

  • आवेदन का आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • 8वी या दसवीं या 12वीं का मार्कशीट या समकक्ष डिग्री
  • पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र अनिवार्य नहीं
Indian Army, Agniveer Bharti 2024 Apply Online, Documents, Notification, Eligibility
अग्निवीर भर्ती 2024, अग्निवीर भर्ती 2024 आवदेन शुरू

अग्निवीर भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें | Agniveer Bharti 2024 Apply Online

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आपको इंडियन आर्मी की आफिशियल वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाना होगा जहां पर आपको अग्निवीर भर्ती 2024 आवेदन का विकल्प दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको अपने आधार कार्ड और आधार लिंक मोबाइल पर पर प्राप्त ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना है, लोगिन करने के बाद आपको एप्लीकेशन मिल जाएगा एप्लीकेशन फॉर्म ध्यान पूर्वक भरकर सबमिट कर देना है और उसके बाद आपको शुल्क भुगतान करने का विकल्प आएगा शुल्क भुगतान करना होगा आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपको आवेदन फॉर्म भरने में समस्या है तो आप इसके लिए अपने नजदीकी सीएससी केंद्र यानी कॉमन सर्विस सेंटर या ग्राहक सेवा केंद्र पर जाकर आवेदन फार्म भरवा सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

Leave a Comment