UP Board Admit Card Download 2024: माध्यमिक शिक्षा परिषद में 10वीं 12वीं का एडमिट कार्ड किया जारी, जाने कैसे करें डाउनलोड?

उत्तर प्रदेश, माध्यमिक शिक्षा परिषद: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, बोर्ड के द्वारा 31 जनवरी 2024 को एडमिट कार्ड जारी किया गया। यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के अभ्यर्थियों का उनका एडमिट कार्ड बोर्ड के द्वारा उनके विद्यालय में भेज दिया गया है अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड विद्यालय के माध्यम से उपलब्ध होगा अभ्यर्थी किसी प्रकार से ऑनलाइन एडमिट कार्ड को डाउनलोड ( UP Board Admit Card PDF Download ) नहीं कर सकते क्योंकि इसकी कोई प्रक्रिया नहीं है विद्यालय से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर पाएंगे।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 कार्यक्रम के अनुसार हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी 2024 से किया जाएगा और इसका समापन 9 मार्च 2024 को होगा अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी कर दिया गया है अभ्यर्थी अपने विद्यालय में संपर्क कर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करें बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में सम्मिलित नहीं होने दिया जाएगा ऐसे में अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड अवश्य प्राप्त करें।

आंकड़ों के मुताबिक इस बार यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर में कुल 55,25,290 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया जिसमें से हाई स्कूल के कुल 29,47,325 अभ्यर्थी है और वही इंटरमीडिएट के कुल 25,77,965 में पंजीकरण कराया है।

कौन कर सकता है यूपी बोर्ड का एडमिट कार्ड डाउनलोड?

अभ्यर्थी खुद से यूपी बोर्ड का एडमिट कार्ड बोर्ड के ऑफिशल पोर्टल या अन्य पोर्टल से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं यह केवल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा विद्यालय के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है विद्यालय के द्वारा डाउनलोड कर अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड वितरित किया जाएगा, एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी विद्यालय पर संपर्क करें।

UP Board Admit Card 2024 Download: यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

आप सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि आप सभी खुद से किसी भी प्रकार के पोर्टल पर जाकर अपना यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते हैं क्योंकि इस प्रकार की प्रक्रिया बोर्ड के द्वारा शुरू नहीं की गई है अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड अपने विद्यालय में संपर्क कर प्राप्त करना होगा ऑनलाइन अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

UPMSP, UPMSP Admit Card Download,
UP Board Admit Card Download

कैसे मिलेगा यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड ?

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 हाई स्कूल और इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड का वितरण विद्यालय में किया जाएगा अभ्यर्थी विद्यालय में संपर्क कर अपने क्लास टीचर व प्रधानाचार्य से संपर्क कर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर लिखे होंगे यह जानकारियां?

  • डेट ऑफ़ बर्थ
  • परीक्षा विषयों का वर्णन
  • रिपोर्टिंग समय
  • विषयकोड
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • परीक्षा दिनांक तथा दिन
  • रोल नंबर
  • अभ्यर्थीका नाम
  • विद्यालय का नाम

इस प्रकार आप अपना यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं किसी प्रकार से आप डाउनलोड नहीं कर सकते कृपया आप डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर सर्च ना करें।

Leave a Comment