Ladli Bahna Yojana Status: CM डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 1250 रुपए, आसानी से ऑनलाइन ऐसे करें चेक

मध्यप्रदेश: आप सभी लाडली बहनों को इस आर्टिकल में स्वागत है आप सभी 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी के द्वारा बीते कल 10 फरवरी 2024 को 1250 रुपए की धनराशि वन क्लिक सिस्टम के माध्यम से ट्रांसफर की गई है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना की यह 9वी किस्त थी, इस किस्त की जांच महिला लाडली बहना योजना के आफिशियल पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकती हैं।

10 फरवरी 2024 को माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा एक करोड़ 29 लाख बहनों के बैंक खाते में कुल 1576 करोड रुपए ट्रांसफर किए गए। यह सभी महिला के आधार लिंक बैंक खाते में जिस बैंक खाते में डीबीटी इनेबल था उन बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया है महिला अपने भुगतान की स्थिति को अपने बैंक के द्वारा, लाडली बहना योजना पोर्टल के द्वारा और नजदीकी एमपी ऑनलाइन केंद्र पर आधार कार्ड के माध्यम से जाकर चेक कर सकती हैं।

लाडली बहना योजना 9वीं किस्त कैसे चेक करें?

आप सभी लाडली बहना ऑनलाइन अपने मोबाइल फोन की माध्यम से लाडली बहना योजना की 1250 रुपए की किस्त आसानी से चेक कर सकती हैं इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में लाडली बहना योजना के पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना है, पोर्टल पर पहुंचकर आपको लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपको अपना पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है, उसके बाद अपने मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को दर्ज करना है ओटीपी डालने के बाद आपको सीधे भुगतान स्थिति पर क्लिक कर देना है इसके बाद आपके सामने भुगतान की स्थिति पूरा विवरण आ जाएगा आप उसमें अपनी किस्त की जांच कर पाएंगी।

ऑनलाइन लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति कैसे देखे? Online Ladli Bahna Payment Status Check, Step By Step

ऑनलाइन लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप तरीके को भी आप देखकर अपने मोबाइल फोन में चेक कर सकती हैं।

  • Step 1 – सबसे पहले आप गूगल खोलें और गूगल पर लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति लिखकर सर्च करें। डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है।
  • Step 2 – अब आपके ऊपर राइट में 3 लाइन दिखेगा उसे पर क्लिक करके आवेदन स्थिति पर क्लिक करें।
  • Step 3 – अब आप अपना पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • Step 4 – अब अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को दर्ज करके सबमिट करें।
  • Step 5 – अब आप दिए गए भुगतान स्थिति विकल्प पर क्लिक करें।
  • उपभोक्ता की स्थिति आ जाएगी अब उसमें 10 फरवरी 2024 के लाडली बहना योजना के 1250 रुपए का स्टेटस देखें।

इस प्रकार आप घर बैठे खुद ही अपने मोबाइल फोन में ही अपने 1250 रुपए लाडली बहना योजना के भुगतान स्थिति ( Ladli Bahna Yojana Payment Status Online Check ) को चेक कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojana Payment Status Check: Click Here

Ladli Bahna Yojana MP
Mukhymantri Ladli Bahna Yojana

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त कब आएगी?

अगर आप जानना चाहती हैं की लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त खाते में ट्रांसफर किए जाने के बाद अब 10वीं किस्त कब ट्रांसफर की जाएगी तो आपकी जानकारी के लिए बता दे अगले किस्त 10 मार्च 2024 को मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा कुल 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी क्योंकि योजना के तहत प्रत्येक के महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना की पेमेंट को रिलीज किया जाता है।

Leave a Comment