उत्तर प्रदेश राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी: फरवरी से फ्री मिलेगा ये अनाज , अब सिर्फ मिलेगा इतना किलो गेहूं

उत्तर प्रदेश, राशन कार्ड धारक: केंद्र सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों को फ्री राशन में गेहूं और चावल उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन अब राशन कार्ड धारकों को एक और अनाज भी उपलब्ध कराया जाएगा केंद्र सरकार के द्वारा श्री अन्न योजना को बढ़ावा दिया जा रहा है , उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों के लिए एक और अनाज भी जोड़ा गया है यह अनाज मोटा अनाज है जो बाजरा है, अब राशन कार्ड धारकों को गेहूं चावल और बाजरा तीन प्रकार के अनाज दिए जाएंगे जानकारी के लिए बता दे ‘ फरवरी 2024 से राशन कार्ड धारकों को बाजरा का वितरण किया जाएगा‘ इसके बदले गेहूं में कटौती की जाएगी आईए जानते हैं कितना किलो मिलेगा बाजरा और कितना गेहूं और चावल।

अंत्योदय राशन कार्ड धारक को इतना किलो मिलेगा बाजरा , गेहूं और चावल

आप सभी को पता होगा कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को कल 35 किलो खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा था जिसमें से 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल उपलब्ध कराया जा रहा था अब इसमें बाजरा भी जोड़ दिया गया है अब अंत्योदय राशन कार्ड धारक को कुल 35 किलो खाद्यान्न में 14 किलोग्राम गेहूं 11 किलोग्राम चावल के साथ-साथ 10 किलोग्राम बाजरा भी उपलब्ध कराया जाएगा।

उत्तर प्रदेश राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी: फरवरी से फ्री मिलेगा ये अनाज , अब सिर्फ मिलेगा इतना किलो गेहूं

पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारक को इतना किलो मिलेगा बाजरा, गेहूं और चावल

वहीं पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को आप प्रत्येक यूनिट 5 किलो खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा था जिसमें से उन्हें 2 किलोग्राम गेहूं और 3 किलोग्राम चावल दिया जा रहा था अब इन्हें 5 किलो खाद्यान्न में 2 किलोग्राम गेहूं के साथ-साथ 2 किलोग्राम बाजरा भी दिया जाएगा साथ ही साथ एक किलोग्राम चावल भी दिया जाएगा।

फरवरी 2024 से निशुल्क राशन के साथ मिलेगा बाजरा?

जानकारी के लिए बता दे की सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश में जनवरी 2024 से निशुल्क खाद्यान्न वितरण स्कीम के तहत मिल रहे गेहूं और चावल के साथ बाजरा दिया जाएगा यह फरवरी 2024 से लेकर जून 2024 तक दिया जाएगा।

Hello friends, my name is SHIVMANGAL. I am writer and founder of this blog , and share all information related to Technology, Education , Jobs, Government Schemes and business Ideas through this website.

Leave a Comment