उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद में जारी किया यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 10वीं का मॉडल पेपर, यहां से करें डाउनलोड

UPMSP, UP Board Class 10th Modal Paper Download PDF 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा यूपी बोर्ड की परीक्षा 2023 24 को लेकर तैयारियां बेहद जोर-जोर से शुरू कर दी गई है जानकारी के लिए बता दे बोर्ड की तरफ से परीक्षा की तिथि और टाइम टेबल को भी जारी कर दिया गया है इस बार यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी 2024 से प्रारंभ होगी परीक्षा का समापन 9 मार्च 2024 तक होगा। ऐसे में आप परीक्षा तिथि आने के बाद अभ्यर्थी भी अपनी तैयारी को बेहतर बनाने में लग गए हैं बोर्ड की तरफ से अभ्यर्थियों को तैयारी को बेहतर बनाने के लिए मॉडल पेपर भी जारी कर दिया गया है।

आप सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा प्रत्येक वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षा होने से पहले अभ्यर्थियों के लिए मॉडल पेपर ( Highschool , Intermediate Modal Paper ) जारी किया जाता है, मॉडल पेपर के अनुसार ही यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 में प्रश्न पूछे जाते हैं अगर आप मॉडल पेपर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ( UPMSP ) के ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in सर जाकर पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं इसके हमारी टीम की तरफ से पीडीएफ नीचे दिया गया है जहां से आप अपने विषय के अनुसार पीडीएफ को डाउनलोड कर पाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा परिषद में जारी किया यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 2024 का मॉडल पेपर, यहां से करें डाउनलोड

UP Board 10th Modal Paper All Subject In Hindi

Therefinedpost टीम की तरफ से यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट से कक्षा 10 के सभी मुख्य विषय जैसे हिंदी, सामान हिंदी, गणित, सामाजिक विज्ञान, कला और अंग्रेजी सभी विषयों का मॉडल पेपर नीचे डाउनलोड कर उसका लिंक अटैच कर दिया गया है आप लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे और वहां से आपको एक पीडीएफ कॉपी मिल जाएगी।

UP Board Class 10th Modal Paper Download – यूपी बोर्ड कक्षा 10 मॉडल पेपर कैसे डाउनलोड करें?

आप हमारे द्वारा 👉👉नीचे दिए गए लिंक से भी मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं, इसके अलावा आप बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से भी मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं इसके तरीके नीचे स्टेप बाय स्टेप दिए गए हैं –

  • Step 1 – सबसे पहले आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं। 👉👉 नीचे डायरेक्ट लिंक से भी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं
  • Step 2 – अब आपको वहां पर साइड में मॉडल पेपर 2023- 24 का विकल्प देखने को मिलेगा जहां पर आपको क्लिक करना है।
  • Step 3 – अब आपको हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का विकल्प दिखेगा।
  • Step 4 – हम आपको जिस भी विषय का मॉडल पेपर और जिस भी क्लास के लिए चाहिए उसे विषय पर क्लिक करके आपको मॉडल पेपर पीडीएफ डाउनलोड कर लेना है।

इस प्रकार आप बोर्ड की वेबसाइट पर भी जाकर मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board Class 10th Modal Paper All Subject PDF Download: Direct Link

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल 52 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती , भर्ती पर जारी हुआ नया अपडेट

UP Board Class 10th Hindi ( हिंदी ) Model Paper 2024 PDFClick Here
UP Board Class 10th English ( अंग्रेजी ) Model Paper 2024 PDFClick Here
UP Board Class 10th Math ( गणित ) Model Paper 2024 PDFClick Here
UP Board Class 10th Science ( विज्ञान ) Model Paper 2024 PDFClick Here
UP Board Class 10th Social Science ( सामाजिक विज्ञान ) Model Paper 2024 PDFClick Here
UP Board Class 10th Drawing ( कला ) Model Paper 2024 PDFClick Here
upmsp.edu.inClick Here

इस प्रकार आप आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट द्वारा जारी किए गए हाई स्कूल के सभी विषय हिंदी का मॉडल पेपर, अंग्रेजी का मॉडल पेपर, कक्षा 10 गणित का मॉडल पेपर, कक्षा 10 कला का मॉडल पेपर इत्यादि को डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी तैयारी को बेहतर बना सकते हैं।

Leave a Comment