2 लाख लाडली बहनों को लाडली योजना से किया गया बाहर, फटाफट देखें आपका नाम नई पात्र सूची में है या नहीं @MpNews

Madhya Pradesh, Mukhymantri Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा प्रदेश की महिलाओं के लिए वर्ष 2023 में लाडली बहना योजना लॉन्च की गई थी इस योजना के तहत प्रत्येक महीने की 10 तारीख को सरकार के द्वारा महिला के खाते में 1000 से 1250 रुपए तक ट्रांसफर किए जाते हैं। मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री माननीय श्री मोहन यादव जी ( CM Mohan Yadav ) के द्वारा 10 जनवरी 2024 को मध्य प्रदेश की एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ₹1250 की किस्त वन क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की जा चुकी है।

इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा मध्य प्रदेश की कुल 1 करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ₹1250 की किस्त 10 दिसंबर 2023 को जारी किया गया था हालांकि 10 जनवरी 2024 को केवल एक करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में ही धनराशि ट्रांसफर की गई 2 लाख लाडली बहनों को योजना से वंचित कर दिया गया अर्थात इन लाडली बहनों के बैंक खाते में 1250 रुपए की किस्त नहीं ट्रांसफर की गई आईए जानते हैं ऐसा क्यों हुआ और आप कहां से देखें आपका नाम लाडली बहना योजना सूची से कट गया है या है।

क्यों कट गया लाडली बहना योजना से 2 लाख बहनों का नाम

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से इस बार 2 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में योजना के तहत 1250 रुपए ट्रांसफर नहीं हुई जिसके पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं जिसमें से पहला कारण केवाईसी ( KYC ) पूरा न होना, दूसरा कारण बताया जा रहा है आधार कार्ड और आवेदन में दी गई जानकारी का मैच न करना। हालांकि अगर आपको नहीं पता आपका नाम इस लिस्ट से क्यों काटा है तो आप इसके लिए अपने आवेदन स्थिति को लाडली बहना योजना पोर्टल पर जाकर समग्र आईडी व पंजीयन क्रमांक के माध्यम से देख सकती हैं।

लाडली बहना योजना लिस्ट 2024: फटाफट नई पात्र सूची में नाम खोजें देखें

लाडली बहना योजना के तहत आठवीं किस्त ₹1250 रुपए ट्रांसफर किए जाने के बाद लगभग लाख लाडली बहनों का नाम योजना से बाहर कर दिया गया है आपका नाम लिस्ट में है या नहीं देखने के लिए नीचे दिए गए तरीके से चेक करें

  • Step 1 – लाडली बहना योजना नई लिस्ट में नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना लिखकर गूगल में सर्च करना है। cmladlibahna.mp.gov.in

लाडली बहना योजना नई पात्र सूची देखें

Ladli Bahna Yojna New List 2023 , 10 अक्टूबर को जारी होगा 1250 रुपए, फटाफट लिस्ट में देखें अपना नाम

 - The Refined Post Team
  • Step 2 – अब आपको दिए गए अंतिम सूची लिंक पर क्लिक करना है।
  • Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।
Ladli Bahna Yojna New List 2023 , 10 अक्टूबर को जारी होगा 1250 रुपए, फटाफट लिस्ट में देखें अपना नाम

 - The Refined Post Team
  • Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।
Ladli Bahna Yojna New List 2023 , 10 अक्टूबर को जारी होगा 1250 रुपए, फटाफट लिस्ट में देखें अपना नाम

 - The RefinedPost Team
  • Step 5 – अंतिम सूची देखें बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने लाडली बहन योजना की लिस्ट आ जाएगी आप अपना नाम लिस्ट में सर्च कर देख सकते हैं अगर आपका नाम लिस्ट में है तो आपको योजना का लाभ मिलेगा अन्यथा आपको भी योजना से बाहर कर दिया गया है।

अगर आपको वास्तव में लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिला तो आपसे अनुरोध है कि आप अपना बैंक केवाईसी और समग्र आईडी पर केवाईसी अवश्य करें साथ ही साथ अपने बैंक खाते को आधार से लिंक भी करें।

Leave a Comment