[ E Shram Card Payment Status 2024] अपने परिवार के सभी सदस्यों का ₹1000 चेक करें , खाते में भेजे गए पैसे

E Shram Card Payment Status 2024 : क्या आपने भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के तहत ई श्रम कार्ड ( E Shram Card ) बनवाया है, और आप यह जानना चाहते हैं कि आपको योजना के तहत ₹1000 की धनराशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है अथवा नहीं, तो आप इस पोस्ट को अच्छे से पढ़ें और उसके बाद अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से अपने e shram card ₹1000 की जांच करें ।

ई श्रम कार्ड योजना ( E Shram Card Yojna ) केंद्र सरकार के द्वारा वित्त पोषित योजना है इस योजना के तहत सभी असंगठित क्षेत्र के लोग जैसे रेडी वाले, पंचर वाले, चाय वाले, पकौड़े वाले, किसान , नाई, धोबी इत्यादि आवेदन कर सकते हैं आप सभी के जानकारी के लिए बता दें कि जो योजना के पात्र थे उन्हें सरकार के द्वारा ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की गई है जिसकी जानकारी आप नीचे दिए गए विशिष्ट लिंक के द्वारा पता कर सकते हैं।

पोर्टल से इस प्रकार ई श्रम कार्ड ₹1000 की जांच करें [ E Shram Card Status ]

अगर आप अपना ₹1000 ई श्रम कार्ड का पैसा चेक करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया के माध्यम से E Shram Card Paisa Check कर सकते हैं।

जिन्होंने e shram card बनवाया है और वह जानना चाहते हैं कि उन्हें e shram card payment ₹1000 मिला है अथवा नहीं तो इसके लिए आप नीचे दिए गए प्रक्रिया को देखते हुए ₹1000 की जांच कर सकते हैं –

[ E Shram Card Payment Status 2024] अपने परिवार के सभी सदस्यों का ₹1000 चेक करें , खाते में भेजे गए पैसे

Step 1 – E Shram Card Paisa Check करने के लिए सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बनाई गई श्रम कार्ड पोर्टल upssb.in को ओपन करना है।

Step 2 – अब आपको पेज को ऊपर करना है उसके बाद नीचे दिए गए भरण-पोषण भत्ता योजना लिंक पर क्लिक करना है।

E Shram Card Payment Status - The Refined Post Team

Step 3 – अब आपको अपना E Shram Card Link Mobile Number डालना है जिससे आपका e shram card बनाया गया है।

E Shram Card Payment Status - The Refined Post Team

Step 4 – अब अगर आपको e श्रम कार्ड के तहत ₹1000 का भुगतान मिला होगा तो आपका नाम E Shram Card List में होगा।

अगर आप अपने ई श्रम कार्ड के ₹1000 की जांच करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए तौर तरीके के जरिए चेक कर सकते हैं। अगर आपको E Shram Card Payment Check करने में कोई समस्या है तो आप कमेंट कर पूछ सकते हैं।

केवल इन लोगों को मिला है ₹1000 की धनराशि

ई श्रम कार्ड केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना है परंतु अभी तक केंद्र सरकार के द्वारा किसी प्रकार की ₹1000 की धनराशि लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर नहीं की गई है ₹1000 की धनराशि केवल उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ट्रांसफर की गई है इसके अलावा किसी भी अन्य सरकार के द्वारा ट्रांसफर नहीं की गई है अर्थात अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आप ई श्रम कार्ड पोर्टल पर जाकर अपने ₹1000 की जांच कर सकते हैं।

19 thoughts on “[ E Shram Card Payment Status 2024] अपने परिवार के सभी सदस्यों का ₹1000 चेक करें , खाते में भेजे गए पैसे”

    • इसके कई कारण हो सकते हैं। जिन्हें हम विस्तारपूर्वक नहीं बता सकते इसे आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं।

      Reply
    • योजना के तहत अभी केवल उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ₹1000 ट्रांसफर किया गया है कृपया आप बैलेंस चेक करने की कोशिश ना करें।

      Reply

Leave a Comment