E Aadhar Card Download Online 2024: आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें? ये रहा बिल्कुल आसान तरीका, आधार व मोबाइल नंबर से करें डाउनलोड

E Aadhar Card Online Download, Download E Aadhar Card 2024: अगर आपका आधार कार्ड बना हुआ है और आप अपने आधार कार्ड को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए सहायक है क्योंकि इसमें हम आपको ई आधार कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने के बारे में बताए हुए हैं इसमें नीचे डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है जहां पर आप जाकर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के ऑफिसियल वेबसाइट uidai.gov.in पर विजिट करके अपना ई आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ई आधार कार्ड एक इलेक्ट्रॉनिक आधार कार्ड है जो कि भारत सरकार के आधार डिपार्टमेंट के द्वारा वेरीफाई होता है, यह Aadhar Card PDF Format में होता है जिसे आप किसी भी कॉमन सर्विस सेंटर या पीवीसी कार्ड दुकान पर जाकर प्रिंट आउट करवा सकते हैं। इस प्रकार के आधार कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सरकार के द्वारा किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता आप इसे पोर्टल पर निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।

जैसे कि आधार कार्ड एक महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है इसकी आवश्यकता कभी भी किसी भी समय लग सकती है इसलिए आप अपने मोबाइल फोन में आधार कार्ड की फोटो कॉपी डाउनलोड कर अवश्य रखें, आधार कार्ड का इस्तेमाल सरकारी व गैर सरकारी कार्य में विद्यालय, बैंकिंग सेक्टर और फाइनेंशियल सेक्टर में उपयोग किया जाता है।

E Aadhar Card Download Online: आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें? ये रहा बिल्कुल आसान तरीका, आधार व मोबाइल नंबर से करें डाउनलोड - The Refined Post Team

E Aadhar Card Download Online: आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें? नीचे दी गई जानकारी पढ़ें

Step 1 – आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप आधार कार्ड के ऑफिशियल पोर्टल myaadhaar.uidai.gov.in को अपने गूगल में खोलें।

👉👉 नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है!

Aadhar card download - The Refined Post Team

Step 2 – अब आप अपना आधार कार्ड नंबर और ABcd में बने कैप्चा कोड को Box दर्ज करें।

Aadhar card download - The Refined Post Team

Step 3 – अब आप नीचे दिए गए Send OTP बटन पर क्लिक करें।

Step 4 – अब आपके आधार लिंक मोबाइल नंबर पर मिले और OTP को दर्ज करें।

Aadhar card download - The Refined Post Team

Step 5 – OTP दर्ज करने के बाद आप Verify & Download पर क्लिक करें।

इस पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए आप आसानी से अपना आधार कार्ड अपने मोबाइल में डाउनलोड कर देख सकते हैं यह आपके लिए इमरजेंसी में बहुत ही काम आएगा।

डाउनलोड किए गए आधार का पासवर्ड कैसा होगा

डाउनलोड किए गए आधार में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के द्वारा पासवर्ड लगा होता है जो आपके नाम और आपके जन्म तिथि से मिलाकर ऑटोमेटिक कंप्यूटर के द्वारा बनाया जाता है अगर आप जानना चाहते हैं आपका पासवर्ड कैसा बना है तो इस प्रकार का हो सकता है

1. अगर आपका नाम Shivkumar है और आपका जन्म वर्ष 1992 है तो आप के आधार का पासवर्ड कुछ इस प्रकार का होगा SHIV1992

2. अगर आपका नाम Raj Kumar Verma है और आपका जन्म वर्ष 1985 है तो आपका पासवर्ड कुछ इस प्रकार का होगा RAJK1985

E Aadhar Card Download Online: Direct Link To Download

Aadhar Card Download OnlineClick Here
Download Aadhar Card Click Here
Aadhar Card Official Website Click Here

Leave a Comment