Ladli Bahna Yojna: महिला और बाल विकास विभाग ने दिया आदेश 10 जनवरी को लाडली बहनों के बैंक खाते में आएगा पैसा @MpNews

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई लाडली बहन योजना पर मध्य प्रदेश महिला और बाल विकास विभाग की तरफ से नया आदेश जारी किया गया आदेश में पात्र महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहना योजना के तहत धनराशि ट्रांसफर करने करने के लिए दिया गया है । यह आदेश विभाग की तरफ से 4 जनवरी को जारी किया गया है जिसमें बताया गया कि आने वाले 10 जनवरी 2024 को पात्र लाडली बहना योजना ( MP Ladli Bahna Yojana ) की महिलाओं के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा । हालांकि इस बार कितना रुपए ट्रांसफर किया जाएगा इसका आदेश में कोई जिक्र नहीं किया गया है उम्मीद जताई जा रही है कि ₹1250 रुपए से बढ़कर 1500 रुपए ट्रांसफर की जा सकती है हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है।

आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री माननीय मोहन यादव जी मैं लाडली बहन योजना के संबंध में कहा कि मुख्यमंत्री जी के द्वारा शुरू की गई कोई भी कल्याणकारी योजना बंद नहीं होगी। ऐसे में अब आने वाले 10 जनवरी 2023 को महिलाओं के बैंक खाते में सरकार के द्वारा पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

महिला और बाल विकास विभाग के जारी आदेश में कही गई बातें

महिला और बाल विकास विभाग मध्य प्रदेश द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अतंर्गत जनवरी 2024 की राशि 10 जनवरी को पात्र महिलाओं के बैंक खाते में डाली जायेगी । इसके लिए सभी जिले के अधिकारी 8 जनवरी 2024 को सुबह शाम 6 बजे तक अपने जिले के पंजीकृत पात्र हितग्राहियों की सूची पोर्टल पर ई पेमेंट के लिए बैंक को भेज दें, जिस बैंक द्वारा महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहना योजना के तहत धनराशि को ट्रांसफर किया जा सके। यह जानकारी ऊपर दिए गए महिला और बाल विकास विभाग के आदेश में लिखी गई है जहां से आप पढ़ सकते हैं।

2 करोड़ 31 लाख लाडली बहनों को मिलेगा 10 जनवरी को अगली किस्त

बता दे की मध्य प्रदेश महिलाओं के लिए सबसे कल्याणकारी योजना लाडली बहना योजना है जैसे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू किया गया इस योजना के माध्यम से अब तक महिलाओं को कुल 7 किस्त जारी की जा चुकी है अब महिलाओं के बैंक खाते में आने वाले 10 जनवरी को 8वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी योजना के तहत कुल पंजीकृत महिलाएं 2 करोड़ 31 लाख है। मध्य प्रदेश की कई सारी महिलाएं लाडली बहना योजना में फॉर्म भरने का इंतजार कर रहे हैं हाल की अभी तक फॉर्म भरने की कोई डेट सामने नहीं आई है।

Leave a Comment