[ Kisan Karj Mafi Yojna List 2023 Online Download ] किसान कर्ज माफी लिस्ट में नाम कैसे देखें , यहां भरे फार्म और देखे लिस्ट में नाम

Kisan Karj Mafi Yojna List 2023 Download Online : ऐसे किसान जिन्होंने ऋण योजना के तहत ऋण लिया था, उन सभी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी जी हां आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा प्रदेश में किसान कर्ज माफी योजना चलाई जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों के कर्ज को माफ करने के लिए Kisan Karj Mafi Yojna का शुभारंभ किया गया है। अगर आप अपना नाम किसान कर्ज माफी लिस्ट में देखना चाहते हैं या अपने नाम का खाता देखना चाहते हैं कि आप का ऋण माफ किया गया या नहीं तो आप इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़े और नीचे दिए गए वेबसाइट के जरिए अपना लिस्ट में नाम देखें।

UP Kisan Karj Mafi Yojna 2023 के तहत सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक से ऋण लेने वाले किसान आते हैं। ऐसे में अगर आपने इन बैंकों से लोन लिया है और आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और आप ने चलाई जा रही इस योजना के तहत आवेदन फार्म भरा हुआ है तो आप के लोन माफ हो सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगभग 800000 से अधिक किसानों के लोन किसान कर्ज माफी योजना 2023 के तहत माफ किए गए हैं, जिनकी सूची आप उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी वेबसाइट www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in के जरिए देख सकते हैं।

इस तरह देखें किसान कर्ज माफी योजना लिस्ट 2023 में नाम [ Kisan Karj Yojna ]

Step 1 – उत्तर प्रदेश किसान कर्ज माफी लिस्ट में नाम देखने व खाता देखने के लिए आपको सबसे पहले उत्तर प्रदेश किसान कर्ज माफी की ऑफिशियल वेबसाइट www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in को को गूगल में खोलना है।

Step 2 – अब आप तीसरे नंबर पर अपने ऋण मोचन की स्थिति जाने बटन पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको नीचे दिए गए फार्म में सभी जानकारियों को भरना है।

Step 4 – अब आपको अपना जिला, बैंक का नाम, KCC संख्या, मोबाइल नंबर और अन्य जानकारी को भरकर सबमिट करें पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपके द्वारा लिए गए ऋण मोचन की स्थिति आ जाएगी अगर आप का ऋण माफ होगा तो आपका नाम दिखेगा।

उपरोक्त बताई गई प्रक्रिया का पालन करते हुए आप अपने Kisan Karj Mafi Yojna के तहत ऋण मोचन की स्थिति को पता कर सकते हैं यह एक सरल तरीका है अगर आपको ऋण मोचन स्थिति देखने में किसी प्रकार की समस्या हो तो आप कमेंट कर पूछ सकते हैं।

Leave a Comment