आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है चालू, चुटकियों में मोबाइल से करें पता, यह हैं तरीका

Tafcop Portal, भारतीय दूरसंचार विभाग: जैसा कि कई लोग आपके नाम पर सिम कार्ड लेकर फ्रॉड या गलत इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, जिससे आप फस सकते हैं, ऐसे में आपको यह अवश्य पता करना चाहिए, कि आपके नाम पर वर्तमान में कितने सिम कार्ड चालू है। यह जानकारी आप किस लिए काफी लाभदायक होगी क्योंकि इस जानकारी में आज हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से चेक कर सकते हैं कि आपका नाम पर कितने सिम कार्ड चालू है इसे चेक करना बेहद आसान है क्योंकि भारतीय दूरसंचार विभाग की तरफ से नई सर्विस के लिए Tafcop पोर्टल लॉन्च किया गया है जहां पर आप आसानी से इन बातों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है, इसे जानने के लिए नीचे कुछ Ouick Links यानी डायरेक्ट लिंक भी दिए गए हैं जहां पर आप क्लिक कर टाइप का पोर्टल पर जाकर आसानी से पता कर सकते हैं।

आपका नाम पर कितने सिम कार्ड है इसे जानने के लिए आपके पास आपका आधार लिंक मोबाइल नंबर और आपका मोबाइल उपलब्ध होना चाहिए क्योंकि आपके मोबाइल पर एक ओटीपी जाएगा जो कि दूरसंचार विभाग की तरफ से भेजा जाएगा, ओटीपी डालकर आप इन चीजों की जानकारी ले सकते हैं।

आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है चालू, चुटकियों में मोबाइल से करें पता, यह हैं तरीका - The Refined Post Team

Tafcop Portal Login: आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है चालू ? दिए गए स्टेप्स को पढ़ें और जानें

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके नाम पर कितने सिम कार्ड चल रहे हैं, और आप उसकी हिस्ट्री देखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए सभी चरणों का पालन करते हुए भारतीय दूरसंचार विभाग के Tafcop Portal SIM card Check के माध्यम से देख सकते हैं।

Step 1 – इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में भारतीय दूरसंचार विभाग के Tafcop Portal को खोलना होगा, आप इसे गूगल पर सर्च करके खोल सकते हैं। tafcop.dgtelecom.gov.in

Step 2 – अब नीचे दिए गए बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर ( Enter Your Mobile Number ) दर्ज करें।

Step 3 – अब आप नीचे दिए गए बटन Send OTP पर क्लिक करें।

Step 4 – अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा जिसे आप दर्ज करें।

Step 5 – अब आप के नाम पर जितनी सिम कार्ड रजिस्टर हैं उनकी लिस्ट आ जाएगी आप उन्हें चालू भी रख सकते हैं और विभाग के द्वारा बंद भी करवा सकते हैं।

Tafcop Portal Quick Link

Search Active SIM Card on My NameClick Here
Tafcop Portal Click Here

ऊपर बताई गई प्रक्रिया के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपके नाम पर कितने सिम कार्ड रजिस्टर या चालू है आप इसे आवश्यकता अनुसार बंद अथवा चालू भी कर सकते हैं।

Leave a Comment