Agniveer Yojna: यह सरकार अग्नि वीरों को 4 साल के बाद परमानेंट करने का बना रही प्लान, देखें क्या है अपडेट

Agniveer Yojna Letest Update 2023: अग्नि वीर योजना के तहत भर्ती की लेटेस्ट अपडेट: देश के युवाओं को सेवा में भर्ती के लिए वर्ष 2022 में केंद्र सरकार के द्वारा अग्नि वीर योजना लाई गई थी योजना को लेकर काफी प्रदर्शन भी हुए थे , की अग्नि वीरों को परमानेंट किया जाए। अग्निवीर योजना के तहत हुई भर्ती में अभ्यर्थी केवल 4 साल तक अपनी सेवा सेवा में दे सकता है हाल में पंजाब सरकार की तरफ से अग्नि वीर भर्ती को लेकर अपडेट जारी किया गया है।

पंजाब सरकार के द्वारा अग्नि वीरों को पंजाब पुलिस भर्ती में आरक्षण और प्रदेश के अन्य डिपार्टमेंट में नौकरी देने का प्लान बना रही है इसके लिए पंजाब सरकार की तरफ से प्रस्ताव तैयार किया गया है प्रस्ताव में कई सारी बातें कही गई है जानकारी के लिए बता दे कि प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद राज्य सरकार अग्नि वीरों के 4 साल पूर्ण होने के बाद उन्हें कुछ विभागों में आरक्षण और नौकरी प्रदान करेगी हालांकि इस पर पहले राज्य सरकार की मंजूरी मिलनी चाहिए।

Agniveer Yojna: यह सरकार अग्नि वीरों को 4 साल के बाद परमानेंट करने का बना रही प्लान, देखें क्या है अपडेट

Agniveer Yojna: पंजाब सरकार ने अपने प्रस्ताव में लिखी ये बातें

अग्नि वीर योजना, के तहत हुई भर्ती में अभ्यर्थियों को परमानेंट नौकरी देने के संबंध में पंजाब सैनिक कल्याण, विभाग और पंजाब पूर्व सैनिक कल्याण निगम की तरफ से संयुक्त रूप से यह प्रस्ताव पेश किया गया जिसमें इस निमन बातें कही गई –

  • पंजाब पुलिस भर्ती में अग्नि वीरों के लिए 20% आरक्षण निर्धारित करने बात कही गई।
  • अन्य विभागों में भी अग्निवीरों के पुनर्वास पर नौकरी करने की सिफारिश की गई है।
  • अन्य डिपार्टमेंट में ड्राइवर और अन्य पदों के लिए अग्नि वीरों के लिए कोटा निर्धारित करने की सिफारिश की गई।

Agniveer Yojna: प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद ही मिलेगी परमानेंट नौकरी

जानकारी के लिए बता दे कि अभी पंजाब सरकार के पंजाब सैनिक कल्याण विभाग के द्वारा और पंजाब पूर्व सैनिक कल्याण निगम की तरफ से संयुक्त प्रस्ताव पेश किया गया है राज्य सरकार के द्वारा इस प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी मंजूरी मिलने के बाद रोजगार सृजन और कौशल विकास विभाग और राज्य श्रम विभाग दोनों संयुक्त रूप से मिलकर इस पर रिपोर्ट देंगे इसके बाद इसके बाद ही अग्नि वीरों के लिए अन्य विभाग में कोटा निर्धारित किया जाएगा।

Hello friends, my name is SHIVMANGAL. I am writer and founder of this blog , and share all information related to Technology, Education , Jobs, Government Schemes and business Ideas through this website.

Leave a Comment