Nari Samman Yojna: मध्यप्रदेश नारी सम्मान योजना ₹1500 कब आएगा ? देखें आने की तिथि @madhyapradesh

Nari Samman Yojna,Nari Samman Yojna Madhya Pradesh 2024,MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी के द्वारा प्रदेश में नारी सम्मान योजना लागू की गई थी योजना के तहत सरकार के द्वारा महिलाओं को आर्थिक सहायता और आर्थिक रूप से सशक्त करने और आत्मनिर्भर करने के उद्देश्य से₹2000 महीने दिए जाने की भी घोषणा की गई थी जिसमें से 1500 रुपए महिलाओं के बैंक खाते में और ₹500 का उन्हें निशुल्क गैस सिलेंडर देने के लिए घोषणा किया गया था, नारी सम्मान योजना के तहत मध्यप्रदेश की लाखों महिलाओं ने फॉर्म भरे हैं अब महिला इंतजार कर रही है कि उनके बैंक खाते में नारी सम्मान योजना के ₹1500 कब आएंगे तो आईए जानते हैं इसकी लेटेस्ट अपडेट।

Nari Samman Yojna: नारी सम्मान योजना ₹1500 कब आएगा?

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी के द्वारा , नारी सम्मान योजना शुरू की गई थी जिसके तहत ₹2000 महीने दिए जाने की घोषणा की गई थी , माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने भाषण में बताया कि जब मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के संपन्न होने जाने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह नारी सम्मान योजना के तहत फॉर्म भरे हुए प्रत्येक महिलाओं को 1500 रुपए महीने उनके बैंक खाते में और ₹500 का फ्री गैस सिलेंडर देंगे।

हालांकि अभी विधानसभा चुनाव का परिणाम आना बाकी है परिणाम में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह जनवरी 2024 में समस्त महिलाओं के बैंक खाते में ₹1500 की धनराशि डालेगी।

Nari Samman Yojna: मध्यप्रदेश नारी सम्मान योजना ₹1500 कब आएगा ? देखें आने की तिथि

नारी सम्मान योजना कितने रुपए मिलेंगे?

मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी की सरकार बनने के बाद महिलाओं के बैंक खाते में 1500 रुपए प्रति महीने और ₹500 फ्री गैस सिलेंडर के लिए दिया जाएगा। मध्य प्रदेश नारी सम्मान योजना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

Madhya Pradesh Nari Samman Yojna: नारी सम्मान योजना की पात्रता क्या है?

नारी सम्मान योजना के तहत प्रदेश कि वे सभी महिलाएं पात्र होंगे जो गरीबों और निम्न तबके के क्षेत्र से आती हैं, साथ ही साथ महिला मध्यप्रदेश राज्य की मूल निवासी होनी चाहिए योजना में किसी प्रकार की जाति से संबंधित भेदभाव नहीं है, इसके अलावा अन्य कुछ सामान्य पात्रता हैं जो कि नोटिफिकेशन आने के बाद बताया जाएगा।

नारी सम्मान योजना में आवेदन करने की डॉक्यूमेंट

नारी सम्मान योजना में आवेदन करने के लिए निम्न डॉक्यूमेंट अनिवार्य हैं –

  • आधार कार्ड
  • समग्र आईडी कार्ड
  • आधार लिंक मोबाइल नंबर
  • बैंक खाता पासबुक
  • बैंक खाता डीबीटी सक्रिय होना चाहिए।
  • आधार और समग्र आईडी के बीच केवाईसी होना अनिवार्य है।

नारी सम्मान योजना फॉर्म कब से भरा जायेगा?

जैसा कि अभी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा 9 मई 2023 को नारी सम्मान योजना का शुभारंभ कर दिया गया है और एक गांव में 2 महिलाओं के आवेदन फार्म भी इनके द्वारा भरे जा चुके हैं इसी के साथ बता दे कि अब कांग्रेश पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी घर-घर जाकर नारी सम्मान योजना के तहत आवेदन फार्म भरेंगे हालांकि आवेदन फार्म कब भरा जाएगा और कब से कब तक भरा जाएगा इसके बारे में कोई सूचना जारी नहीं की गई है आवेदन फार्म भरने के बाद अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश में बनती है तो योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में ₹2000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

नारी सम्मान योजना आवेदन पत्र

Nari Samman Yojna: मध्यप्रदेश नारी सम्मान योजना ₹1500 कब आएगा ? देखें आने की तिथि

Nari Samman Yojna Application Form डाउनलोड करने के लिए आप मध्य प्रदेश सरकार के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते हैं इसके अलावा आप हमारे नीचे दिए गए लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment