Bharat Gas Subsidy Online Check: भारत गैस सब्सिडी ऑनलाइन कैसे चेक करें? ये हैं सरल तरीका, देखें खाते में पैसा आ रहा हैं या नहीं

Bharat Gas Subsidy Online Check,Bharat Gas Subsidy Status Check 2023: क्या आपने अपने घर में भारत गैस का कनेक्शन लिया है और आप प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है तो आपके बैंक खाते में सरकार के द्वारा प्रत्येक गैस सिलेंडर भरवाने के बाद सब्सिडी दी जाती है अगर आप ऑनलाइन अपने भारत गैस सिलेंडर की सब्सिडी चेक करना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए काफी सहायक है क्योंकि इसमें हम आपको बताएंगे कि आप भारत गैस के ऑफिसियल पोर्टल पर जाकर भारत गैस सब्सिडी स्टेटस ( Bharat Gas Subsidy Status ) कैसे देख सकते हैं।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा देश में फ्री गैस कनेक्शन के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लॉन्च किए थे जिसके तहत गैस सिलेंडर कनेक्शन लेने और भरवाने पर सरकार के द्वारा बैंक में ₹200 से लेकर ₹300 तक की सब्सिडी दी जाती है सब्सिडी की राशि हमेशा घटती और बढ़ती रहती है आपके बैंक खाते में कितने रुपए की सब्सिडी आ रही है और कब आ रही है पूरा हिस्ट्री जानने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Bharat Gas Subsidy Online Check 2023: भारत गैस सब्सिडी ऑनलाइन कैसे चेक करें?

भारत गैस के सिलेंडर को भरवाने के बाद सरकार उसे बैंक खाते में सब्सिडी देती है सब्सिडी के पैसे को चेक करने के लिए दी गई जानकारी ध्यान पूर्वक पर है और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Step 1 – Online Bharat Gas Subsidy Status Check करने के लिए सबसे पहले आप भारत के ऑफिसियल वेबसाइट my.ebharatgas.com पर जाएं, जिसका लिंक लेख के नीचे दिया गया है।

Step 2 – अब आपके सामने New User का विकल्प दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको अपना कंजूमर नंबर और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालकर Continue पर क्लिक करना है।

Bharat Gas Subsidy Online Check: भारत गैस सब्सिडी ऑनलाइन कैसे चेक करें? ये हैं सरल तरीका, देखें खाते में पैसा आ रहा हैं या नहीं

Step 4 – अब आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा ओटीपी डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपके लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिल जाएगी।

Step 5 – अब फिर से आपके ऊपर New User की जगह पर Login पर क्लिक करना है।

Step 6 – अब आपके लॉगिन आईडी, पासवर्ड डालकर Login बटन पर क्लिक करना है।

Bharat Gas Subsidy Online Check: भारत गैस सब्सिडी ऑनलाइन कैसे चेक करें? ये हैं सरल तरीका, देखें खाते में पैसा आ रहा हैं या नहीं

Step 7 – अब आपके सामने गैस कनेक्शन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी आएगी, जिसके बाद आपको OK पर क्लिक करना है ओके पर क्लिक करने के बाद आपको View Cyclinder Booking History विकल्प पर क्लिक करना है।

इसके बाद अब आपकी बुकिंग की हिस्ट्री गैस सब्सिडी आने की डेट गैस सब्सिडी की धनराशि इत्यादि जानकारी आपके मोबाइल स्क्रीन या कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगी।

Bharat Gas Subsidy Online Check: Direct Link To Subsidy Check

Bharat Gas Subsidy Online CheckClick Here
New User Click Here
Sign up/ Login Click Here
Bharat Gas Official Website Click Here

Leave a Comment