[ PM Kisan Helpline Number ] पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर जारी, पीएम किसान ₹2000 न आने पर करें शिकायत , हेल्पलाइन नंबर नोट करें

PM Kisan Helpline Number: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तेरहवीं किस्त ₹2000 आने के बाद, आप सभी किसान अपने अगले 14th किस्त ₹2000 का इंतजार कर रहे हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14th Installment कब आएगी इसकी कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं किए। मीडिया रिपोर्ट और अन्य सूत्रों के मुताबिक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14th किस्त का पैसा जुलाई अगस्त के महीने भी जारी किया जा सकता है।

आप सभी किसानों की जानकारी के लिए बता दें कि लगातार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों में गिरावट देखने को मिल रही है जिसका प्रमुख कारण है कि उन्होंने योजना के तहत सभी प्रकार के अपडेट का पालन नहीं किया जैसे पीएम किसान ई केवाईसी करना, भूमि रिकॉर्ड सत्यापित करना, बैंक को आधार से लिंक करना, इन समस्त काम को पूरा करना अनिवार्य है।

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं और आपके बैंक खाते में ₹2000 की धनराशि नहीं आती है या पीएम किसान योजना से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं। तो इसके लिए आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या आप पीएम किसान योजना के फ्री हेल्पलाइन ईमेल आईडी पर भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

PM Kisan Helpline Number - The Refined Post Team

पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर [ PM Kisan Helpline Number ]

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का ₹2000 ना आने या पीएम किसान योजना आवेदन की स्थिति जानने इत्यादि के लिए आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 और 155261 पर कॉल कर सकते हैं इसके अलावा लाभार्थी किसान टोल फ्री नंबर 1800-115-526 पर भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

पीएम किसान शिकायत दर्ज करने के लिए ईमेल आईडी

अगर आप एक पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसान हैं और आपको पीएम किसान योजना से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या या शिकायत है तो आप इसे पीएम किसान की ऑफिशियल ईमेल आईडी [email protected] या [email protected] पर ईमेल भेज सकते हैं।

कब तक आएगी पीएम किसान योजना 14वीं किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की चौथी किस्त कब आएगी इसकी कोई ऑफिशियल सूचना या नोटिस किसी मंत्रालय कृषि विभाग के द्वारा जारी नहीं की गई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 14th किस्त का पैसा जुलाई अगस्त के महीने में जारी किया जा सकता है।

1 thought on “[ PM Kisan Helpline Number ] पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर जारी, पीएम किसान ₹2000 न आने पर करें शिकायत , हेल्पलाइन नंबर नोट करें”

Leave a Comment