Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti Online Check – महिलाएं चुटकियों में देखें , लाडली बहना योजना की सभी किस्तों की जानकारी , मोबाइल से ऐसे देखें

Ladli Bahna Yojna 2023: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में अब तक की कितनी धनराशि ट्रांसफर की गई है, इसे Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti चेक करके जान सकते हैं। आज हम आप सभी महिलाओं को बताएंगे कि आप किस प्रकार से अपने मोबाइल फोन में लाडली बहना योजना पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in के माध्यम से कैसे लाडली बहना योजना के सभी किस्तों की जानकारी चेक कर सकती हैं। आईए देखते हैं क्या है लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति चेक करने की प्रक्रिया।

CM Ladli Bahna Yojna महिलाओं की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई है, योजना के तहत महिलाओं को प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है , लाडली बहना योजना के तहत 1.25 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में अब तक तीन किस्त यानी ₹3000 भेजे जा चुके हैं, 10 सितंबर 2023 को लाडली बहना योजना के तहत चौथी किस ₹1000 ट्रांसफर की जाएगी।

Ladli Bahna Yojna – भुगतान स्थिति

लाडली बहना योजना के तहत जारी किए गए ₹1000 कुल CM Ladli Bahna Yojna Portal पर भुगतान स्थिति के तौर पर अपडेट किया जाता है जहां से महिलाएं अपने पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी के माध्यम से मोबाइल फोन या लैपटॉप से ₹1000 की सभी भुगतान स्थितियों को चेक कर सकते हैं।

Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti - महिलाएं चुटकियों में देखें , लाडली बहना योजना की सभी किस्तों की जानकारी , मोबाइल से ऐसे देखें

अगर आप लाडली बहना योजना के ₹1000 की भुगतान स्थिति को चेक करना चाहती हैं तो आप नीचे दिए गए प्रक्रिया से चेक कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti Check – ऐसे देखे लाडली बहना योजना सभी किस्तों की भुगतान स्थिति

1. लाडली बहना योजना सरकारी पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाएं या गूगल पर Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti बोले।

सबसे पहले गूगल में लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति बोलकर सर्च करना है या आप डायरेक्ट वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in को ओपन करें।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

लाडली बहना भुगतान स्थिति चेक करने के लिए क्लिक करें

2. लाडली बहना योजना भुगतान और आवेदन की स्थिति पर क्लिक करें

अब आपके सामने गूगल पर पहली Ladli Bahna Yojna Portal आएगी जिसको आपको ओपन करना है।

3. अपना पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी दर्ज करें

अब आपके सामने छोटा सा फार्म आएगा जिसमें आपको अपनी समग्र आईडी या पंजीयन क्रमांक और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

4. ओटीपी को दर्ज करें।

अपने मोबाइल नंबर पर आए हो OTP को दर्ज करें और खोजें बटन पर क्लिक करें।

5. भुगतान की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें।

अब आपके सामने Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti आ जाएगी और आप अपने ₹1000 की सभी किस्तों जांच आसानी से कर पाएंगे।

10 सितंबर 2023 को आएगी चौथी किस्त – CM Ladli Bahna Yojana

माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहन योजना के 1.25 करोड़ पुरानी और 6 लाख नई लाडली बहनाओं के बैंक खाते में 10 सितंबर 2023 को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सिस्टम के तहत₹1000 भुगतान किया जाएगा इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दे की अक्टूबर के 10 तारीख को लाडली बहना योजना के तहत 1250 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

Leave a Comment