[ Aadhar NPCI Link Status Check Online 2023 ] मात्र 5 मिनट में जाने आपका आधार NPCI या बैंक से लिंक हैं या नहीं , आसान है तरीका

Aadhar NPCI Status Check | Aadhar Bank Link Status Check | Check Aadhar Bank Linking Status| Aadhar Se Link Bank Account check Karen|

Aadhar NPCI Link Status Check 2023: क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक या NPCI से लिंक है अथवा नहीं, आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी बताएंगे कि आप घर बैठे अपने मोबाइल के माध्यम से कैसे जा सकते हैं, कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक से या NPCI से लिंक है इसे जानने के लिए आपके पास आपका आधार कार्ड नंबर होना चाहिए, इसी के साथ आधार से लिंक मोबाइल नंबर भी होना चाहिए, इसके बाद आप अपना Aadhar Bank Link Status और Aadhar NPCI Link Status Check कर सकते हैं।

Aadhar NPCI, Bank Link के फायदे

अगर आपका बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक होता है तो आपको काफी ढेर सारी सुविधाएं सरकार के द्वारा प्रदान की जाती है जैसे कि आपका आधार लिंक में किसी प्रकार की सरकारी योजना का लाभ भी दिया जाता है इसी के साथ ही आप अपने आधार कार्ड के माध्यम से ही बैंक से पैसे भी निकाल सकते हैं।

Aadhar NPCI Link – अगर नहीं है लिंक तो ऐसे कर सकते हैं

अगर आपके बैंक में आधार एनपीसीआई लिंक नहीं है तो आप इसे अपने बैंक में जाकर Aadhar Link NPCI Application Form या Aadhar Bank Link Application Form के माध्यम से लिंक करवा सकते हैं इस लिंक होने में अमूमन 24 घंटे का समय लगता है इसके बाद आपका एनपीसीआई सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाता है।

Aadhar NPCI Link Status Check 2023: आधार NPCI या बैंक लिंक स्टेटस ऐसे देखें

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका Aadhar Card Bank Link है अथवा नहीं, या एनपीसीआई हुआ है या नहीं तो आप नीचे दिए गए जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

[ Aadhar NPCI Link Status Check Online ] मात्र 5 मिनट में जाने आपका आधार NPCI या बैंक से लिंक हैं या नहीं , आसान है तरीका - The Refined Post Team

Step 1 – Aadhar NPCI Link Status Check 2023 करने के लिए सबसे पहले आपको आधार कार्ड की आफिशियल वेबसाइट uidai.gov.in को अपने मोबाइल में खोलना होगा।

Step 2 – वेबसाइट खोलने के बाद थ्री लाइन पर क्लिक करना है उसके बाद Aadhar Services पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपके सामने Check Aadhaar Bank Seeding Status विकल्प पर क्लिक करना है।

Step 4 – अब आपको अपना आधार कार्ड नंबर और नीचे दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करना है।

Step 5 – अब आपको Send OTP बटन पर क्लिक करना है उसके बाद अपने मोबाइल पर आए ओटीपी को दर्ज करना है।

Step 6 – ओटीपी दर्ज करते ही आपके सामने आपके Aadhar NPCI Bank Link Status आ जाएगा और आप जान पाएंगे कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक से लिंक है अथवा नहीं।

इस प्रकार आप आसानी से अपने घर बैठे आधार बैंक लिंक स्टेटस और आधार एनपीसीआई का स्टेटस आसानी से देख सकते हैं इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

Aadhar NPCI Link Status Check| Aadhar Bank Link Status Check 2023 | Aadhar Card Bank Linking Status Check| Online Aadhar NPCI Link Status Check | Aadhar Card Bank Se Link Status Check|

Leave a Comment