Ladli Bahna Yojna Payment Status: घर बैठे लाडली बहना योजना सभी किस्त चेक करें, आसान है तरीका

Cmladlibahna, Mukhyamantri Ladli Bahna Yojna: आज हम आप सभी लाडली बहनाओं को ऐसी जानकारी प्रदान करेंगे, जहां से आप सभी अपने लाडली बहना योजना के सभी ₹1000 की किस्त की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे और जान पाएंगे कि अब तक आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत कुल कितने रुपए की धनराशि प्राप्त हुई है, और कौन सी किस्त आपके किस खाते में प्राप्त हुई है और किस बैंक खाते में प्राप्त हुई है इसकी भी जानकारी आप यहां से ले सकती हैं।

आप सभी के जानकारी के लिए बता दे की महिलाओं के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ( CM Shivraj Singh Chouhan ) के द्वारा CM Ladli Bahna Yojna का शुभारंभ किया गया है इस योजना के तहत प्रदेश की 1.25 करोड़ महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है यह धनराशि मानवी मुख्यमंत्री जी के द्वारा वन क्लिक के माध्यम से प्रत्येक महीने की 10 तारीख को सभी बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाता है अब तक योजना के तहत चार किस्त यानी ₹4000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं आईए जानते हैं आपको अब तक कुल कितनी किस्त प्राप्त हुई है।

Ladli Bahna Yojna – Payment Status

लाडली बहना योजना के तहत जारी किए गए ₹1000 कुल CM Ladli Bahna Yojna Portal पर भुगतान स्थिति के तौर पर अपडेट किया जाता है जहां से महिलाएं अपने पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी के माध्यम से मोबाइल फोन या लैपटॉप से ₹1000 की सभी भुगतान स्थितियों को चेक कर सकते हैं।

Ladli Bahna Yojna Payment Status: घर बैठे लाडली बहना योजना सभी किस्त चेक करें, आसान है तरीका - The Refined Post Team

अगर आप लाडली बहना योजना के ₹1000 की भुगतान स्थिति को चेक करना चाहती हैं तो आप नीचे दिए गए प्रक्रिया से चेक कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti – ऐसे देखे लाडली बहना योजना की सभी ₹1000 किस्त

अगर आप जानना चाहती हैं कि अब तक आपको लाडली बहना योजना के तहत कुल कितनी किस्त प्राप्त हुई है तो इसके लिए नीचे दिए गए जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Step 1 – Ladli Bahna Installment Check करने के लिए सबसे पहले आप लाडली बहना योजना के ऑफिसियल पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाएं।

Step 2 – ऊपर दिए गए तीन लाइन पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आवेदन की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें।

Step 4 – अपना पंजीयन क्रमांक नंबर डालकर , कैप्चा कोड दर्ज करें।

Step 5 – अब Send OTP बटन पर क्लिक करें और OTP डालकर Submit बटन पर क्लिक करें।

Step 6 – अब भुगतान की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें।

अब आपके सामने लाडली बहना योजना की सभी किस्तों की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। और आप जान पाएंगे कि अब तक आपको Ladli Bahna Yojna के तहत कुल कितने रुपए की किस्त प्राप्त हुई है।

Leave a Comment