Ladli Bahna Awas Yojna Last Date: कल है ‘ लाडली बहना आवास योजना ‘ फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, जल्द यहां से करें रजिस्ट्रेशन

Ladli Bahna Awas Yojna, CM Ladli Bahna Awas Yojna Letest Update: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के आवास वंचित, आवासहीन और प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित महिलाओं को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा, मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना संचालित की जा रही है। इस योजना की शुरुआत 17 सितंबर 2023 को हुई , 17 सितंबर से आवास के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं फॉर्म भरने के अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2023 में आधारित की गई है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा अंत्योदय आवास योजना का नाम बदलकर Ladli Bahna Awas Yojna रखा गया, इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि जिन महिलाओं को आवास नहीं मिला है उन्हें आवास प्रदान करना।

कल 5 अक्टूबर से पहले भरें आवेदन फार्म – Ladli Bahna Awas Yojna

अगर आप मुख्यमंत्री लाडली बहना फ्री आवास योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2023 से पहले अवश्य फॉर्म भरे, आज से मात्र 4 दिन और बचे हुए हैं, अगर आप अंतिम तिथि से पहले फॉर्म नहीं भरते तो आप फ्री आवास योजना से वंचित रह जाएंगे।

Ladli Bahna Awas Yojna Last Date: कल है ' लाडली बहना आवास योजना ' फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, जल्द यहां से करें रजिस्ट्रेशन - The Refined Post Team

इस प्रकार भरे लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑफलाइन तय की गई है, इसके लिए किसी भी प्रकार का पोर्टल लॉन्च नहीं किया गया है आवेदन फॉर्म मध्य प्रदेश पंचायत दर्पण पोर्टल पर भरा जा रहा है, योजना से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी इस पोर्टल पर अपलोड की जाती है फॉर्म भरने के लिए आपको अपने ग्राम पंचायत केंद्र, वार्ड पंचायत केंद्र और आंगनवाड़ी केंद्र पर संपर्क करना होगा क्योंकि इन्हीं केंद्रो पर फ्री आवास योजना के तहत आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं।

Ladli Bahna Awas Yojna: फॉर्म भरने संबंधी आवश्यक डॉक्यूमेंट

Ladli Bahna Awas Yojna Documents List नीचे दी गई है

  • आधार कार्ड
  • समग्र आईडी कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • लाडली बहना योजना पावती
  • Bank Account
  • महिला का फोटो

लाडली बहना आवास योजना लाभ इन सभी को मिलेगा

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई Mukhyamantri Ladli Bahna Awas Yojna के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित, जिनके पास खुद का पक्का मकान नहीं है, गरीब आवासहीन महिला, गरीब आवासहीन लाडली बहना इत्यादि को पक्का मकान बनाने के लिए सरकार के द्वारा धनराशि दी जाएगी। लाडली बहना आवास योजना के तहत कितने रुपए की धनराशि दी जाएगी, यह अभी निश्चित नहीं है।

5 thoughts on “Ladli Bahna Awas Yojna Last Date: कल है ‘ लाडली बहना आवास योजना ‘ फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, जल्द यहां से करें रजिस्ट्रेशन”

Leave a Comment