Ladli Bahna Awas Yojna Form PDF Download 2023 – लाडली बहना आवास योजना फॉर्म यहां से डाऊनलोड करें

Ladli Bahna Awas Yojna Form PDF Download 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मध्य प्रदेश की लाडली बहनाओं को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का शुभारंभ किया गया है , नीचे लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म ( Application Form PDF ) दिया गया है यहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं । इस योजना का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा 10 सितंबर 2023 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया गया है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य है की ऐसी लाडली बहना जो पीएम आवास योजना का लाभ नहीं पाई है उन्हें आवास के लिए आर्थिक सहायता देना।

लाडली बहना आवास योजना क्या है?

लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई योजना है, इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश की सभी गरीब लाडली बहना और प्रदेश की अन्य गरीब महिला ले सकती है। Ladli Bahna Awas Yojna, मुख्यमंत्री अंत्योदय आवास योजना का नाम बदलकर किया गया है। इस योजना के माध्यम से आवासहीन लाडली बहना महिला, पीएम आवास योजना से वंचित महिला और जिनके पास पक्का में मकान नहीं है यह समस्त महिलाएं इस योजना का लाभ ले सकती हैं। आईए जानते हैं क्या है लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन करने की तिथि।

Ladli Bahna Awas Yojna Ragistration Date – आवेदन तिथि

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर 2023 से शुरू होगी और 5 अक्टूबर 2023 तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे। जो महिलाएं लाडली बहना आवास योजना का लाभ देना चाहती है वह अपने ग्राम पंचायत केंद्र और जनपद केंद्र पर जाकर Ladli Bahna Awas Yojna Form भर सकती हैं, लाडली बहना आवास योजना फॉर्म मध्य प्रदेश के सभी ग्राम पंचायत केंद्र और जनपद पंचायत केंद्र पर उपलब्ध होगा।

आवश्यक दस्तावेज की सूची

Ladli Bahna Awas Yojna Documents List नीचे दी गई है

  • आधार कार्ड
  • समग्र आईडी कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • लाडली बहना योजना पावती
  • Bank Account
  • महिला का फोटो

Ladli Bahna Yojna Application Form नीचे दिए गए लिंक से डाऊनलोड करें

लाडली बहना आवास योजना लाभ

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई Mukhyamantri Ladli Bahna Awas Yojna के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित, जिनके पास खुद का पक्का मकान नहीं है, गरीब आवासहीन महिला, गरीब आवासहीन लाडली बहना इत्यादि को पक्का मकान बनाने के लिए सरकार के द्वारा धनराशि दी जाएगी। लाडली बहना आवास योजना के तहत कितने रुपए की धनराशि दी जाएगी, यह अभी निश्चित नहीं है।

लाडली बहना आवास योजना फॉर्म कैसे से भरें? – Ladli Bahna Awas Yojna Ragistration Kaise Karen

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म भरने के लिए आप नीचे दिए गए जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें और देखें कहां से और कैसे भरा जाएगा Ladli Bahna Awas Yojna ?

Step 1 – लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म सभी मध्य प्रदेश के जनपद और ग्राम स्तर पर भरा जाएगा।

Step 2 – Ladli Bahna Awas Yojna Application Form सभी ग्राम पंचायत स्तर पर उपलब्ध होगा।

Step 3 – लाडली बहनाओं का आवास योजना फॉर्म ग्राम पंचायत अधिकारी के द्वारा और अन्य अधिकारी के द्वारा भरा जाएगा।

Step 4 – आवेदन फार्म भरे जाने के बाद लाडली बहना महिलाओं की लिस्ट तैयार की जाएगी और उसे जनपद स्तर पर भेजा जाएगा।

Step 5 – आवेदन फार्म भरे जाने के बाद महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना पावती दी जाएगी।

Step 6 – महिला, लाडली बहना आवास योजना के पात्र पाई जाने पर उसे आवास बनाने के लिए धनराशि मुहैया कराई जाएगी।

Tag – Ladli Bahna Awas Yojna Ragistration Date,Ladli Bahna Awas Yojna Form Kab Se Bhara Jayega,Ladli Bahna Awas Yojna Last Date,Ladli Bahna Awas Yojna Form Download,

2 thoughts on “Ladli Bahna Awas Yojna Form PDF Download 2023 – लाडली बहना आवास योजना फॉर्म यहां से डाऊनलोड करें”

  1. मेरा नाम जॉब कार्ड में नहीं है इसलिए ग्राम पंचायत ने मेरा फॉर्म रिजेक्ट कर दिया है बोला जाता कट में नाम होना जरूरी है इसके ऊपर मुझे जानकारी दें

    Reply
    • अगर अपने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रजिस्ट्रेशन किया है और आपका फॉर्म रिजेक्ट हो चुका है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको लाडली बहना आवास योजना के तहत आवास दिया जाएगा।

      Reply

Leave a Comment