[ MP Ruk Jana Nahi Result 2023 ] एमपी रुक जाना नहीं रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक @mpsos.nic.in

MP Ruk Jana Nahi Result 2023: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा 10वीं 12वी के परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों में से फेल अभ्यर्थियों को रुक जाना नहीं योजना के तहत दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाता है जिसमें वे अभ्यर्थी सम्मिलित होते हैं और पुनः परीक्षा देते हैं और उसमें उत्तरण होने का मौका प्राप्त कर पाते हैं। मध्यप्रदेश में दसवीं बारहवीं के अभ्यार्थियों के रुक जाना नहीं परीक्षा का आयोजन इस बार 15 जून से शुरू होकर 23 जून तक चला था। जिस के रिजल्ट को लेकर अब अभ्यार्थी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे कि आखिर कब तक रिजल्ट जारी होगा और कहां से रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

एमपी रुक जाना नहीं रिजल्ट 2023 कब आएगा?

मध्यप्रदेश में आयोजित होने वाली प्रत्येक वर्ष रुक जाना नहीं योजना का रिजल्ट जल्द ही आने वाला है परीक्षा 23 जून 2023 को समाप्त हो चुकी थी अब मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक अगस्त महीने के प्रथम सप्ताह में रुक जाना नहीं योजना का रिजल्ट जारी किया जा सकता है क्योंकि लगभग 1 से डेढ़ महीने परीक्षा को संपन्न हुए पूरे होने जा रहे हैं इसलिए जल्दी रिजल्ट आएगा जिसे अभ्यार्थी अपने अनुक्रमांक और रजिस्ट्रेशन संख्या के माध्यम से देख पाएंगे।

MP Ruk Jana Nahi Result 2023 Check – mpsos.nic.in पर चेक करें

Ruk Jana Nahi Exam 2023 Result का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को बता दें कि रिजल्ट आने के बाद अभ्यार्थी अपने रिजल्ट को मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल की सरकारी वेबसाइट mpsos.nic.in से चेक कर सकते हैं। सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको अपना अनुक्रमांक या रोल नंबर दर्ज करना है उसके बाद आपका रिजल्ट आ जाएगा।

Leave a Comment