[ UP PET Exam 2023 ] पेट परीक्षा 2023 को लेकर आई बड़ी अपडेट, इस दिन से भरे जाएंगे फार्म, देखें योग्यता @upsssc

UP PET Exam 2023: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी जैसा की आप सभी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित किए जाने वाले प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2023 को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इन का इंतजाम जल्दी समाप्त होने वाला है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी आयोग अन्य परीक्षाओं की व्यस्तता में है इसलिए परीक्षा को लेकर अपडेट नहीं आ पा रही है हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2023 को पास होने के बाद अभ्यार्थी UPSSSC द्वारा आयोजित किए जाने वाली समूह सी और बी के पदों पर भर्तियां के लिए पात्र माने जाते हैं। इसलिए आपको इन परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आपको UP PET Exam 2023 मैं सम्मिलित होना होगा इसके लिए आपको आयोग की तरफ से विज्ञापन जारी होने के बाद आवेदन फार्म भरना होगा।

UP PET Exam 2023 - The Refined Post Team

UP PET Exam 2023 कब होगी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग या UPSSSC की तरफ से यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 को लेकर किसी प्रकार की ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन अगस्त के प्रथम सप्ताह तक जारी किया जा सकता है वहीं अगर परीक्षा की बात करें तो सितंबर में अक्टूबर में होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इसकी सटीक जानकारी आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल या सरकारी वेबसाइट upsssc.gov.in पर प्राप्त होगी।

UP PET Exam 2023 – पात्रता या योग्यता

उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा UP PET Exam 2023 की पात्रता को लेकर अपडेट जारी कर दिया गया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रारंभिक आरता परीक्षा यानी पेट की परीक्षा में मान्यता प्राप्त विद्यालय या व्हाट्सएप 12वीं अर्थात इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही आए की बात करें तो UP PET Exam 2023 में आवेदन करने के लिए आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए इसके साथ ही जाति वर्ग के अनुसार छूट का भी प्रावधान यहां देखने को मिलता है।

Leave a Comment