Uttar Pradesh: सरकार दे रही है फ्री दोना पत्तल बनाने की मशीन, देखिए आपको कैसे मिलेगा, होगी हजारों की कमाई

Uttar Pradesh,Free Dona Pattal Mashin Yojna 2023: उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश में रह रहे लोगों के लिए रोजगार प्रदान करने के लिए एक नई योजना शुरू कर दी गई है जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा फ्री में दोना पत्तल बनाने की मशीन उपलब्ध कराई जाएगी जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा UP Free Dona Pattal Mashin Yojna लाई गई है, जिसके माध्यम से आप घर में लगाकर दोना पत्तल मशीन के माध्यम से बना सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। सरकार के द्वारा इस योजना का शुरू करने का मुख्य मकसद है कि लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी और छोटे उद्योग भरेंगे। आज हम आपको बताएंगे कि फ्री दोना पत्तल मशीन योजना में आप आवेदन कैसे कर पाएंगे? क्या दस्तावेज लगते हैं? सब कुछ जानकारी प्रदान की जाएगी।

फ्री दोना पत्तल मशीन योजना क्या है ?

जी हां जब आपको सरकार के द्वारा फ्री दोना पत्तल योजना के तहत मशीन उपलब्ध करा दिया जाएगा तो आप अपने घर में बैठकर ही आसानी से दोना पत्तल बना सकते हैं जैसा कि ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में किसी भी कार्यक्रम के दौरान अधिक मात्रा में दोना और पत्तल की जरूरत पड़ती है क्योंकि स्टील के बर्तन ज्यादा उपलब्ध नहीं होते हैं ऐसे में आप दोनों पत्तल बना कर इसे ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में इसकी सप्लाई कर कर अच्छा खासा इनकम जनरेट कर सकते हैं। इससे आप महीने के करीब 30 से ₹40000 और इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं हालांकि जब ग्रामीण क्षेत्र में शादियों का सीजन चल रहा होगा तो इस समय यह रोजगार काफी ज्यादा फायदेमंद होगा।

UP Free Dona Pattal Mashin Yojna 2023 - UP Serkari Yojna, Uttar Pradesh Serkari Yojna 2023 - The Refined Post Team

फ्री दोना पत्तल मशीन योजना में आवेदन के लिए दस्तावेज

Uttar Pradesh Free Dona Pattal Mashin Yojna का लाभ लेने के लिए आपके पास निम्न दस्तावेज होने चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास
  • बैंक खाता पासबुक
  • राशन कार्ड
  • शैक्षणिक योग्यता

फ्री दोना पत्तल मशीन योजना में आवेदन कैसे करें – Free Dona Pattal Mashin Yojna Ragistration

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए गए फ्री दोना पत्तल योजना का लाभ लेने के लिए आपको आवेदन पत्र भरना होगा आवेदन पत्र अब अपने नजदीकी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं इसके बाद इसे आपको दिए गए एड्रेस जिला ग्रामोद्योग अधिकारी 8, केंट रोड कैसरबाग लखनऊ के पते पर भेजना होगा ध्यान रखें आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2023 है इससे पहले आप फार्म को ध्यान पूर्वक भरें और ऊपर बताए गए अपने दस्तावेजों के साथ ही से दिए गए पते पर भेजें। दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है जानकारी की पुष्टि आप एक बार अधिकारी विभागीय वेबसाइट से अवश्य करें।

Leave a Comment