Jan Seva Mitra Bharti 2023: मध्य प्रदेश ग्रामीण स्तर पर 4694 पदों पर होगी भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Jan Seva Mitra Bharti 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मध्यप्रदेश युवाओं के लिए एक और नई योजना मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र योजना की शुरुआत की गई है जिसके तहत प्रदेश के युवाओं को जोड़ा जाएगा यानी उनकी भर्ती कराई जाएगी। Jan Seva Mitra Yojna मध्य प्रदेश के ग्रामीण स्तर पर युवाओं को रोजगार देने के लिए शुरू की गई है, जिससे युवा ग्राउंड लेवल पर विकास योजनाओं से जुड़े कार्य कर पाएंगे। आज हम आपको मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र योजना के बारे में बताएंगे कि आप किस प्रकार से Mukhyamantri Jan Seva Mitra Bharti 2023 में ऑनलाइन कर सकते हैं इसके क्या पात्रता और दस्तावेज हैं।

मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र योजना के तहत मध्य प्रदेश के करीब 4694 युवाओं की भर्ती की जाएगी हालांकि इससे पहले मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है यह इसका दूसरा बैच है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती में शामिल होने के साथ-साथ युवाओं को प्रत्येक महीने ₹8000 से लेकर ₹10000 महीने युवा के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

पात्रता – Jan Seva Mitra Bharti 2023

Madhya Pradesh Jan Seva Mitra Bharti 2023 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपके पास ये सभी पात्रता होनी चाहिए।

  • मध्य प्रदेश राज्य का निवासी होना चाहिए।
  • भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास स्नातक या परास्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • आगे तक किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी ना कर रहा हूं।
  • योजना में अभ्यार्थी स्नातक या परास्नातक करने के 2 साल तक आवेदन कर सकता है।

फायदे – Jan Seva Mitra Bharti 2023

मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र भर्ती 2023 के दूसरे बैच के लिए करीब 4694 पदों पर भर्ती की जाएगी योजना में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ग्राउंड लेवल तक वर्क कर पाएंगे। योजना में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ₹8000 से लेकर ₹10000 महीने भी उनके बैंक खाते में दिए जाएंगे। Jan Seva Mitra Bharti 2023 को Mukhyamantri Yuva Intership Yojna के तहत की जाएगी।

Jan Seva Mitra Bharti 2023 Documents

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • बैंक खाता पासबुक
  • Graduate or Post Graduate मार्कशीट
  • Photo

Jan Seva Mitra Bharti 2023 Online Ragistration – जनसेवा मित्र भर्ती 2023 रजिस्ट्रेशन।

मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र योजना में रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश सरकार के सरकारी वेबसाइट services.mp.gov.in/eservice पर जाना होगा वहां पर आपको ईसर्विसेज के विकल्प का चयन करना होगा इसके बाद आपको मुख्यमंत्री युवा इंटरशिप योजना ( Mukhyamantri Yuva Intership Yojna ) के तहत जनसेवा मित्र 2023 भर्ती के लिए आवेदन फार्म भरना होगा।

3 thoughts on “Jan Seva Mitra Bharti 2023: मध्य प्रदेश ग्रामीण स्तर पर 4694 पदों पर होगी भर्ती, देखें पूरी जानकारी”

Leave a Comment