Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration – सीएम शिवराज ने दी जानकारी 25 जुलाई से भरे जाएंगे फार्म

Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration: मध्यप्रदेश महिलाओं के कल्याण के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा ₹1000 देने की लाडली बहना योजना चल रही है जिसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत अब तक दो कि स्थित ट्रांसफर किए जा चुके हैं। 10 जुलाई 2023 को मुख्यमंत्री जी के द्वारा लाडली बहनों के बैंक खाते में ₹1000 की दूसरी किस्त भेजी जा चुकी है, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर बताया कि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म के आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू की जाएगी, जिससे लाडली बहना योजना की बची हुई महिलाएं आवेदन फार्म भर पाएंगे।

दूसरा चरण: लाडली बहना योजना 25 जुलाई से भरे जाएंगे फार्म

Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा बड़ी घोषणा की गई है, 10 जुलाई 2023 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में आयोजित लाडली बहना योजना कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की गई ट्विटर के माध्यम से टूट कर बताया कि लाडली बहनों को आगे चलकर ₹1000 से बढ़ाकर ₹3000 महीने दिए जाएंगे इसके साथ ही लाडली बहनों को आगामी 25 जुलाई से आवेदन फार्म भरने का मौका भी दिया जाएगा, जिसमें बची हुई प्रदेश की महिलाएं आवेदन फार्म भर पाएंगे और योजना के तहत 1000 महीने प्राप्त कर पाएंगे।

Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration - The Refined Post Team

21 वर्ष की महिलाएं होंगी पात्र – Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पात्रता को लेकर भी बड़ा बदलाव किया गया है जिससे महिलाओं को Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration मैं फायदा मिलेगा अब प्रदेश की 21 वर्ष की महिलाएं लाडली बहना योजना में फार्म भर पाएंगे जैसा कि पहले यह 23 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच निर्धारित किया गया था।

Ladli Bahna Yojna 2.0 Ragistration फॉर्म कैसे भरें

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए गए 2.0 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने आंगनवाड़ी केंद्रीय ग्रामपंचायत केंद्र पर जाकर लाडली बहना योजना का आवेदन फार्म प्राप्त करना है। आवेदन फार्म के साथ मारे गए सभी प्रकार के दस्तावेज और फार्म को अच्छे से भरकर उसे नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र या ग्राम पंचायत पर पुनः जमा करना होगा इसके बाद आपके लाडली बहना योजना की आवेदन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा और आपको लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा जिससे आप लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 प्राप्त कर पाएंगे।

Leave a Comment