Ladli Bahna Second Installment List – लाडली बहना योजना ₹1000 की दूसरी किस्त जारी, गांव की लिस्ट देखें

Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत कल 10 जुलाई 2023 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाडली बहना योजना के 1.25 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में वन क्लिक सिस्टम के तहत ट्रांसफर किए जा चुके हैं। Ladli Bahna Yojna की सभी लाभार्थी महिलाएं अपने Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti ( लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति ) को लाडली बहना योजना के सरकारी पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाकर अपने पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी के माध्यम से चेक कर सकती हैं।

प्रदेश की महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने, उन्हें आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के उद्देश्य से प्रदेश में महिलाओं के लिए कल्याणकारी लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई है योजना के तहत सरकार प्रत्येक महीने लाभार्थी महिलाओं के खाते में ₹1000 आमंत्रित करती है अब तक योजना के तहत दो किस्त के पैसे महिलाओं के खाते मे ₹2000 दिए जा चुके हैं। लाडली बहना योजना के तहत आगे महिलाओं को ₹1000 से बढ़कर ₹3000 दिए जाने की भी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई है।

लाडली बहना योजना दूसरी किस्त में नाम देखें – Ladli Bahna Second Installment List

Step 1 – Ladli Bahna Yojna New List July 2023 देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना लिखकर गूगल में सर्च करना है। cmladlibahna.mp.gov.in

Ladli Bahna Yojna New List July 2023 - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको दिए गए अंतिम सूची लिंक पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।

Ladli Bahna Yojna New List July 2023 - The Refined Post Team

Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojna New List July 2023 - The Refined Post Team

Step 5 – अब आपके सामने आपके गांव की Ladli Bahna Yojna New List July 2023 आ जाएगी उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

Leave a Comment