Bijli Bill Mafi – योगी सरकार ने दी बड़े बिजली बिल बकायेदारों के लिए खुशखबरी, इस योजना से छूट के साथ भरे बिजली बिल

Bijli Bill Mafi: ऐसे लोग जिनकी बिजली बिल काफी अधिक हो चुकी है उन सभी बिजली बिल धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी यूपी सरकार के द्वारा दी गई है, क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ऐसे लोगों के बिजली बिल पर बड़ी छूट प्रदान की जाएगी। छूट प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा प्रदेश में एकमुश्त समाधान योजना का शुभारंभ किया गया है। इस योजना के लागू हो जाने के बाद बिजली बिल उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने में काफी सरलता होगी क्योंकि योजना के तहत पूरे 100% ब्याज को माफ किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे बिजली बिल जमा करने मेरे सरलता देखी जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में करीब 3.52 करोड़ बिजली बिल उपभोक्ता हैं जो लंबे समय से बिजली बिल पर बोझ कम होने के लिए एकमुश्त समाधान स्कीम का इंतजार कर रहे थे ऐसे में जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा एकमुश्त समाधान योजना को प्रदेश में लागू किया जाएगा जिससे करीब 45,000 करोड़ों रुपए की वसूली को रफ्तार मिलेगी।

UP Bijli Bill Mafi Yojna, Uttar Pradesh Bijli Bill Mafi Yojna - The Refined Post Team

क्या है एकमुश्त समाधान योजना – Bijli Bill Mafi

एकमुश्त समाधान योजना बिजली बिल उपभोक्ताओं के लिए बड़ी ही कल्याणकारी योजना है इस योजना के तहत बिजली बिल उपभोक्ताओं के बिल के बोझ को कम किया जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिजली बिल के कर पूरे 100% ब्याज को कम किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। जिससे बिजली बिल बकाया दार आसानी से बाकी बिजली बिल को जमा कर पाएंगे

उत्तर प्रदेश में इतने रुपए बकाया है बिजली बिल – UP Bijli Bill Mafi Yojna

  • विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार उत्तर प्रदेश में घरेलू बिजली उपभोक्ता के करीब 19122 करोड रुपए बिजली बिल बकाया है।
  • 2874 करोड़ों रिकॉर्ड करीब कमर्शियल क्षेत्र में बकाया है।
  • उत्तर प्रदेश के किसानों की बात करें तो 1337 करोड़ों रुपए बकाया है।
  • इस प्रकार कुल उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा कुल 40,028 करोड़ों रुपए बकाया राशि की उगाही करनी है जिसके उगाही की सरलता के लिए प्रदेश सरकार के द्वारा एकमुश्त समाधान योजना शुरू किए जाने का निर्देश दिया गया है।

एकमुश्त समाधान योजना में आवेदन कैसे करें और लाभ कैसे पाएं।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए गए एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेने के लिए आपको अपने जिले के बिजली विभाग कार्यालय पर संपर्क करना होगा वहां पर आपको UP Bijli Bill Mafi Yojna का फार्म लेना होगा और फार्म को सही से भरना होगा भरने के बाद आपको उसके साथ मारे गए सभी प्रकार के डाक्यूमेंट्स को अटैच करके बिजली विभाग कार्यालय पर जमा करना होगा इसके बाद आपको यूपी सरकार के द्वारा शुरू किए गए एकमुश्त समाधान योजना का लाभ मिल जाएगा।

Leave a Comment