लाडली बहना योजना दूसरी किस्त ₹1000 कब आएगी? सीएम शिवराज सिंह चौहान इस दिन करेंगे ₹1000 जारी

Ladli Bahna Yojna: मध्य प्रदेश में वर्तमान में विख्यात योजना लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है जी हां आप सभी के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि आने वाली है। जैसे कि लाडली बहना योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 10 जून 2023 को महिलाओ के आधार से लिंक बैंक खाते में ₹1000 डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जा चुकी है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 10 जुलाई 2023 को लाडली बहनों के खाते में ₹1000 की धनराशि भेजी जाएगी , जिसे महिलाएं लाडली योजना पोर्टल पर जाकर आसानी से चेक कर सकती हैं।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए बड़ी कल्याणकारी योजना है योजना का मुख्य उद्देश्य महिला को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना, CM Ladli Bahna Yojna के तहत महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाती है आगे चलकर महिलाओं को ₹3000 महीने तक दिए जाने का आश्वासन महिलाओं को सरकार के द्वारा दिया गया है इसी के साथ लाडली बहना सेना का गठन भी किया जाएगा जिसमें लाडली बहना सेना महिलाओं को अलग से ₹3000 महीने दिए जाने की जानकारी सामने निकल कर आई है।

Ladli Bahna Yojna - The Refined Post Team

हर महीने के इस तारीख को जारी होगा ₹1000 – Ladli Bahna Yojna

अगर आपने लाडली बहना योजना में आवेदन किया है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि प्रत्येक महीने की 10 तारीख को आपके आधार लिंक बैंक खाते हुए सरकार के द्वारा ट्रांसफर किया जाता है जिसे आप लाडली बहना योजना पोर्टल पर जाकर आसानी से देख सकते हैं इसके अलावा आप अपने बैंक में जाकर भी चेक कर निकाल सकते हैं।

लाडली बहना योजना नियम में हुआ बदलाव

  • Ladli Bahna Yojna 2.0 Ageमुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत सबसे पहला बदलाव यह किया गया है कि अब केवल 21 वर्ष की महिलाएं आवेदन फार्म भर सकते हैं जो कि पहले 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच था अभी से 21 से 60 वर्ष कर दिया गया है।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुसार अब नवविवाहित महिलाएं लाडली बहना योजना 2.0 में आवेदन फार्म भर सकते हैं और योजना का लाभ ले सकती हैं।
  • लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को आगे चलकर ₹3000 तक महीने दिए जाने की घोषणा की गई है।
  • बची हुई लाडली बहना योजना महिलाओं के आवेदन फार्म भरने के लिए Mukhymantri Ladli Bahna Yojna 2.0 का शुभारंभ हो चुका है जल्द भरे जाएंगे फार्म।

लाडली बहना योजना भुगतान की स्थिति देखें – Ladli Bahna Yojna Payment Status Check

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति बोलकर सर्च करें।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको भुगतान की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब पोर्टल में लॉगिन हो जाने के बाद आपके सामने भुगतान की स्थिति का विकल्प दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

अब आपके सामने लाडली बहना योजना की सभी किस्तो की भुगतान की स्थिति ( Ladli Bahna Yojna Payment Status Check ) दिख जाएगी आप वहां से जाकर अपने सभी किस्तों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्रकार आप लाडली बहना योजना की सभी किस्तों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment