Ladli Bahna Yojna Payment Status – लाडली बहना योजना पहली और दूसरी किस्त ₹1000 का स्टेटस ऐसे देखें

Ladli Bahna Yojna Payment Status: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना के ₹1000 को जारी कर दिया गया है लाडला की पहली किस्त 10 जून 2023 को सभी महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा वनक्लिक सिस्टम के तहत भेजा गया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ₹1000 10 जुलाई 2023 को सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए एक कल्याणकारी योजना है महिलाओं के बैंक खाते में योजना के तहत प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाती है हालांकि आगे चलकर लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को ₹3000 तक महीने दिए जाने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई है। Ladli Bahna Yojna में आवेदन करके महिलाएं 1 वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में करीब ₹60000 लाभ प्राप्त कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna Payment Status Check - The Refined Post Team

10 जुलाई को लाडली बहना महिलाओं के खाते में जारी होगा ₹1000

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जनसभा करते हुए 10 जुलाई 2023 को सभी लाडली बहना योजना महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी महिलाएं इसे अपने बैंक में जाकर ₹1000 की जांच कर सकती हैं इसके अलावा लाडली बहना योजना पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी के माध्यम से भी ₹1000 की जांच कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना भुगतान की स्थिति देखें – Ladli Bahna Yojna Payment Status Check

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति बोलकर सर्च करें।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको भुगतान की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Payment Status - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब पोर्टल में लॉगिन हो जाने के बाद आपके सामने भुगतान की स्थिति का विकल्प दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

अब आपके सामने लाडली बहना योजना की सभी किस्तो की भुगतान की स्थिति ( Ladli Bahna Yojna Bhugtan Sthiti ) दिख जाएगी आप वहां से जाकर अपने सभी किस्तों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Ladli Bahna Yojna New Rules 2023

  • Ladli Bahna Yojna 2.0 Ageमुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत सबसे पहला बदलाव यह किया गया है कि अब केवल 21 वर्ष की महिलाएं आवेदन फार्म भर सकते हैं जो कि पहले 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच था अभी से 21 से 60 वर्ष कर दिया गया है।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुसार अब नवविवाहित महिलाएं लाडली बहना योजना 2.0 में आवेदन फार्म भर सकते हैं और योजना का लाभ ले सकती हैं।
  • लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को आगे चलकर ₹3000 तक महीने दिए जाने की घोषणा की गई है।
  • बची हुई लाडली बहना योजना महिलाओं के आवेदन फार्म भरने के लिए Mukhymantri Ladli Bahna Yojna 2.0 का शुभारंभ हो चुका है जल्द भरे जाएंगे फार्म।

इस प्रकार आप लाडली बहना योजना की सभी किस्तों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment