Ladli Bahna Yojna Next Installment: बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी इस दिन जारी होगी दूसरी किस्त ₹1000

Ladli Bahna Yojna Next Installment: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करने वाली 1.25 करोड़ महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, लाडली बहना योजना के ₹1000 की पहली किस्त मिलने के बाद अब महिलाओं के बैंक खाते में दूसरी किस्त ( Ladli Bahna Yojna Second Installment ) ₹1000 जुलाई में ट्रांसफर की जाएगी। हालांकि दूसरी किस्त केवल महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी जिन्हें पहली किस्त ₹1000 मिल चुकी है और उनका नाम लिस्ट में मौजूद है लिस्ट देखने की प्रक्रिया नीचे दी गई है वहां से आप देख सकते हैं इसके साथ ही आपको बता दें लाडली बहना योजना में फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है फिलहाल इसकी विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है जिसमें 21 से 60 वर्ष की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजना है, इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते हैं प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाती है लाडली योजना की दूसरी किस्त भी जल्द महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी जानकारी के मुताबिक योजना में करीब 5 करोड़ महिलाओं को जोड़ा जाएगा। लाडली बहना योजना के तहत महिलाएं करीब 1 वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में ₹60000 प्राप्त कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna Next Installment - The Refined Post Team

जुलाई में आएगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त – Ladli Bahna Yojna Dusri Kist

लाडली बहना महिलाओं के बैंक खाते में जुलाई महीने की 10 तारीख को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा ₹1000 की धनराशि को डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। यह उन सभी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी जिनका नाम लाडली बहना योजना के नए लिस्ट में मौजूद है, इससे पहले जिन लाडली बहना महिलाओं का नाम लिस्ट में मौजूद था उन सभी महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून 2023 को ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जा चुकी है।

जुलाई में भरा जाएगा फिर से लाडली बहना योजना का फार्म

महिलाएं जो लाडली बहना योजना में आवेदन करना चाहती हैं उन महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि सरकार के द्वारा जुलाई में लाडली बहना योजना पोर्टल को फिर से शुरू किया जाएगा मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच तक लाडली बहना योजना के फार्म भरने की प्रक्रिया पुनः चलेगी इसमें अब 21 वर्ष की महिलाएं और बची हुई महिलाएं आवेदन फार्म भर सकती हैं।

लाडली बहना योजना की नई लिस्ट में नाम देखें – Ladli Bahna Yojna List

Step 1 – Ladli Bahna Yojna ₹1000 Second Installment List देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना लिखकर गूगल में सर्च करना है। cmladlibahna.mp.gov.in

Ladli Bahna Yojna Next Installment - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको दिए गए अंतिम सूची लिंक पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।

Ladli Bahna Yojna Next Installment  - The Refined Post Team

Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojna Next Installment - The Refined Post Team

Step 5 – अब आपके सामने आपके गांव की Ladli Bahna Yojna List 2023 आ जाएगी उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

Leave a Comment