UP TET 2023: यूपी टेट परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग का हुआ गठन, जाने किस महीने में होगा आवेदन

UP TET 2023: क्या आप उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और आप उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपके लिए यह बड़ी खबर, आज आपको इस खबर में जानकारी देंगे कि यूपी टेट 2023 की आवेदन प्रक्रिया कब से और किस महीने से शुरू होने वाली है और इसकी अभी तक क्या अपडेट है इन सब के बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। जैसा कि अभ्यार्थी लगातार सरकार से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए लगातार मांग कर रहे हैं हालांकि अभी तक इस पर कोई और स्पष्ट है बयान सामने निकलकर नहीं आया है लेकिन कुछ जानकारियां सामने आई हैं जो नीचे दी गई हैं।

जैसा की आप सभी को पता होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रत्येक वर्ष उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET 2023 ) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाती है जिसमें प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी भाग लेते हैं हालांकि इस बार वर्ष 2023 में परीक्षा की तिथि और आवेदन प्रक्रिया को लेकर देरी हो रही है जिसका प्रमुख कारण है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग का गठन होना।

UP TET 2023 - The Refined Post Team

UP TET 2023: नए आयोग का हुआ गठन

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टेट में आवेदन प्रक्रिया के देरी होने का मुख्य कारण है कि सरकार के द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा के आयोजन के लिए नए आयोग का गठन किया जा रहा था हालांकि नए आयोग के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जैसा कि पहले यूपी टेट की परीक्षा उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ( UPDEIED ) के द्वारा किया जाता था हालांकि अब एक नए आयोग का गठन हुआ है जिसका नाम उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग ( UP Education Service Commission ) है अब इस आयोग के द्वारा यूपीटेट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी और परीक्षा कराई जाएगी।

इस महीने में शुरू हो सकती है यूपीटेट आवेदन प्रक्रिया – UPTET 2023 Ragistration Date

जैसा कि आयोग के गठन हो जाने के बाद अब आयोग के द्वारा यूपीटेट 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा हालांकि अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल सूचना विभाग की तरफ से जारी नहीं की गई है। फिर भी मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि यूपीटेट 2023 का आयोजन जुलाई अगस्त के महीने में हो सकता है हालांकि इस पर भी कोई ठोस सबूत अभी सामने निकलकर नहीं आया है।

अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की लेटेस्ट जानकारी सबसे पहले पाना चाहते हैं तो आप इसके लिए हमारे वेबसाइट के बैल आइकन को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Leave a Comment