‘लाडली बहना योजना’ ₹1000 नहीं आया, तो ना हो परेशान जल्द करें यह काम – @cmladlibahna

Ladli Bahna Yojna: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि लाडली बहना योजना ₹1000 का इंतजार समाप्त हो चुका है जानकारी के मुताबिक बता दें कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कल 10 जून 2023 को मध्यप्रदेश के जबलपुर से लाडली बहना योजना समारोह और कार्यक्रम में शाम 6:00 बजे सभी लाडली बहना योजना 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि को DBT के माध्यम से आवंटित किया गया है इसके स्टेटस को आप लाडली बहना योजना पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in पर जाकर देख सकते हैं और इसके अलावा अपने बैंक में जाकर भी इसे चेक कर सकती हैं।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की कई सारी ऐसी महिलाएं हैं जिनके बैंक खाते में लाडली बहना योजना के ₹1000 अभी नहीं पहुंचे हैं हालांकि इन महिलाओं को टेंशन लेने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि 11 से 12 जून तक सभी महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे क्योंकि एक साथ महिलाओं के बैंक खाते में पैसे भेजने में समस्या आती है इसलिए सभी महिलाओं के पैसे 1 से 2 दिन में उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Ladli Bahna Yojna - लाडली बहना योजना - The Refined Post Team

नहीं आया पैसे तो जल्द करें यह काम – Ladli Bahna Yojna

अगर आपके बैंक खाते में 1 से 2 दिन में लाडली बहना योजना के ₹1000 नहीं आते हैं तो आप Ladli Bahna Yojna Status चेक करें और देखें आपके स्टेटस में क्या समस्या है।

  • लाडली बहना योजना पोर्टल पर Ladli Bahna Yojna DBT Status चेक करें। डीबीटी चालू ना होने की वजह से पैसे नहीं आएंगे। अपने बैंक में जाएं और DBT को सक्रिय कराएं।
  • अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक करना ना भूलें, लाडली गाना योजना ₹1000 आधार लिंक बैंक खाते में भेजा गया है। बैंक में जाकर आधार को अपने बैंक खाते से लिंक कराएं।

भविष्य में लाडली बहना योजना के तहत मिलेगा ₹3000

कल मध्यप्रदेश के जबलपुर में आयोजित लाडली बहना योजना समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा बड़ी बात कही गई है कल शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री जी के द्वारा योजना के तहत ₹1000 ट्रांसफर किए गए इसके साथ ही साथ महिलाओं को बड़ी सौगात दी गई , मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लाडली बहना योजना के तहत अभी ₹1000 भेजे जा रहे हैं जो कि भविष्य में ₹3000 तक किया जाएगा हालांकि इसे पहले ₹1200 उसके बाद ₹1500 से इस तरह से इसे बढ़ाया जाएगा।

लाडली बहना योजना ₹1000 स्टेटस चेक करें?

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Ladli Bahna Yojna Paisa Check - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Status - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Status आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि पोर्टल पर अभी कल पैसे चेक नहीं हो पा रहे थे हालांकि पोर्टल पर सभी महिलाओं के ₹1000 की स्थिति को अपडेट किया जा रहा है हालांकि आप स्टेटस लगाता चेक करते रहें।

Leave a Comment