महिलाओं के लिए जारी हुआ आसान तरीका, अब सभी ऐसे करें ‘लाडली बहना योजना’ का सर्टिफिकेट डाउनलोड

Ladli Bahna Yojna Certificate Download: लाडली बहना योजना की एक करोड़ 25 लाख महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी जी हां सरकार के द्वारा अब आप बताए गए इस तरीके से आसानी से अपने मोबाइल फोन में अपना लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकती हैं। अगर आपने अभी तक अपना लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड नहीं किया है तो आप नीचे दिए गए तरीके से अपना लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

लाडली बहना योजना ( Ladli Bahna Yojna ) मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा वित्त पोषित एक योजना है इस योजना के तहत प्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाओं ने आवेदन फार्म भरा है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1 मई को लाडली बहना योजना की लिस्ट भी जारी कर दी गई, लाडली बहना योजना आवेदन 30 अप्रैल को समाप्त हो चुका है अब सभी पात्र लाडली बहना महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि Direct Benefit Transfer सिस्टम के तहत 10 जून 2023 को ट्रांसफर किया जाएगा।

कब कब मिलेगा लाडली बहना योजना ₹1000, पढ़े

लाडली बहना योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के आधार लिंक बैंक खाते में सरकार के द्वारा DBT प्रक्रिया के तहत प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश महिला और बाल विकास मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए नोटिस में बताया गया है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

इस आसान प्रक्रिया से अपना लाडली बना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें

अगर आप अपना Ladli Bahna Yojna Certificate Download करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए प्रक्रिया का पालन करें और अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Certificate आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।

Leave a Comment