‘लाडली बहना योजना’ ₹1000 पहले इन महिलाओं के खाते में आएगी, देखें लिस्ट

Ladli Bahna Yojna: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाओं ने आवेदन फार्म भर लिया है जैसा कि आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 समाप्त हो चुकी है और लाडली बहना योजना की सभी पात्र महिलाओं की लिस्ट भी 1 मई 2023 को जारी कर दी गई है। अब सभी पात्र महिलाएं इस बात का इंतजार कर रही हैं कि उनके बैंक खाते में कब योजना के तहत ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि लाडली बहना योजना ₹1000 की धनराशि 10 जून 2023 को 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के आधार लिंक बैंक खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर ( DBT ) सिस्टम के तहत ट्रांसफर किया जाएगा।

Mukhymantri Ladli Bahna Yojna के तहत महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर करेगी इस योजना का लाभ प्राप्त करके महिला 1 वर्ष में ₹12000 की धनराशि और 5 वर्ष में करीब ₹60000 की धनराशि लाभ के तौर पर प्राप्त कर सकती हैं।

हर महीने की 10 तारीख को जारी होगा ₹1000 – Ladli Bahna Yojna

मध्य प्रदेश महिला और बाल विकास मंत्रालय, के द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि समस्त पात्र महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर की जाएगी हालांकि लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 को सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना - The Refined Post Team

सबसे पहले इन महिलाओं के खाते में आएगा लाडली बहना योजना ₹1000

ऐसी लाडली बहना योजना पात्र महिला जिनके लाडली बहना योजना स्टेटस ( Ladli Bahna Yojna Status ) में दी गई समस्त जानकारियां सही हैं उन्हें लाडली बहना योजना का ₹1000 सबसे पहले ट्रांसफर किया जाएगा जो नीचे दिया गया है-

  • ऐसी महिलाएं जिन का बैंक खाता उनके आधार कार्ड से लिंक है, अगर आपका बैंक खाता आधार से लिंक नहीं है तो इसे आप अपने बैंक में जाकर अवश्य लिंक कराएं।
  • जिन्होंने समग्र पोर्टल पर ईकेवाईसी प्रक्रिया पूरी कर लिया है, अगर आपने अभी तक समग्र पोर्टल पर e-kyc नहीं किया है तो आप इसे अवश्य केवाईसी पूरा करें।
  • बैंक और आधार DBT इनेबल होना चाहिए, अगर आपके बैंक खाते में अभी तक डीबीटी इनेबल नहीं है तो आप इसे अपने बैंक में जाकर अवश्य सक्रिय कराएं अर्थात इनेबल कराएं।

अगर आप एक लाडली बहना योजना पात्र महिला हैं और और आपका ऊपर बताया गया सभी सीट सही है तो आपके बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी हालांकि जिन के आवेदन में किसी प्रकार की ड्यूटी है वह जल्द से जल्द इसे सही कराने का प्रयास करें।

Leave a Comment