[ E Shram Card Status Check ] केवल मोबाइल नंबर डालो और ₹1000 चेक करो, सरकार ने जारी किया पोर्टल

E Shram Card Status Check: क्या आपकी ई श्रम कार्ड धारक हैं और आप ने भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के द्वारा श्रम कार्ड योजना बनवाया है। आप अपने ई श्रम कार्ड ₹1000 की जांच पड़ताल करना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगी क्योंकि इसमें हम आपको बताएंगे किस प्रकार से आप अपने ई श्रम कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर की सहायता से ₹1000 की धनराशि को जांच सकते हैं, इसके लिए पूरी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ें। E Shram Card Status Check करें,

ई श्रम कार्ड योजना एक लाभकारी योजना है इस योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के मजदूरों जैसे रेवड़ी वाले, चार् वाले, चाऊमीन वाले, पंचर बनाने वाले, धोबी, नाई इत्यादि इसके तहत कार्ड बनवा सकते हैं इस योजना के तहत सरकार के द्वारा विशेष परिस्थिति में आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा भरण-पोषण भत्ता योजना के तहत ₹1000 की धनराशि समस्त उत्तर प्रदेश के इ श्रम कार्ड धारक के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है जिसकी जानकारी आप नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से ले सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात है कि अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तो ही आप ₹1000 की जांच करें क्योंकि किसी अन्य राज्य के द्वारा ₹1000 जारी नहीं किया गया है।

E Shram Card Status Check - The Refined Post Team

इस वेबसाइट से करें कि ई श्रम कार्ड ₹1000 की जांच [ E Shram Card Status Check Karen ]

जिन्होंने e shram card बनवाया है और वह जानना चाहते हैं कि उन्हें e shram card payment ₹1000 मिला है अथवा नहीं तो इसके लिए आप नीचे दिए गए प्रक्रिया को देखते हुए ₹1000 की जांच कर सकते हैं –

Step 1 – E Shram Card Paisa Check करने के लिए सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बनाई गई श्रम कार्ड पोर्टल upssb.in को ओपन करना है।

Step 2 – अब आपको पेज को ऊपर करना है उसके बाद नीचे दिए गए भरण-पोषण भत्ता योजना लिंक पर क्लिक करना है।

E Shram Card Status Check - The Refined Post Team

Step 3 – अब आपको अपना E Shram Card Link Mobile Number डालना है जिससे आपका e shram card बनाया गया है।

E Shram Card Status Check - The Refined Post Team

Step 4 – अब अगर आपको e श्रम कार्ड के तहत ₹1000 का भुगतान मिला होगा तो आपका नाम E Shram Card List में होगा।

अगर आप अपने ई श्रम कार्ड के ₹1000 की जांच करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए तौर तरीके के जरिए चेक कर सकते हैं। अगर आपको E Shram Card Payment Check करने में कोई समस्या है तो आप कमेंट कर पूछ सकते हैं।

अगर आपको ई श्रम कार्ड ₹1000 की जांच करने में किसी प्रकार की समस्या हो रही है तो आप इसके लिए हमसे और हमारी टीम से कमेंट कर पूछ सकते हैं।

2 thoughts on “[ E Shram Card Status Check ] केवल मोबाइल नंबर डालो और ₹1000 चेक करो, सरकार ने जारी किया पोर्टल”

Leave a Comment