[ PM Awas Yojna List 2023 ] ग्रामीण पीएम आवास योजना ₹120000 की लिस्ट जारी, अपने गांव की लिस्ट यहां से करें डाउनलोड

PM Awas Yojna List 2023: जिन बेघर लोगों ने पीएम आवास योजना के तहत आवेदन किया था उन सभी लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट 2023 जारी कर दी गई है। लिस्ट देखने से पहले आपको बता देगी प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया गया, इस स्कीम के तहत सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के 3 करोड़ से अधिक लोगों को आवास बनाने के लिए योजना लाभान्वित किया गया आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन फार्म भरने होते हैं उसके बाद आपको योजना के तहत लाभ दिया जाता है, जिन लोगों ने वर्ष 2022 में आवेदन किया था उन सभी लाभार्थियों का नाम PM Awas Yojna List 2023 में है, लिस्ट देखने की पूरी प्रक्रिया बताइए।

प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट 2023 ऐसे देखें [ PM Awas Yojna List 2023 ]

क्या आप अपने गांव की प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट देखना चाहते हैं अगर हाथ नीचे दिए गए जानकारी को पूरी शिद्दत के साथ पढ़ना और अपने PM Awas Yojna List 2023 PDF करें।

चरण 1 – PM Awas New List 2023 Download लिए सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की ऑफिशियल वेबसाइट को अपने मोबाइल फोन में ओपन करना होगा।

चरण 2 – अब आपको Menu विकल्प के सामने तीन लाइन पर क्लिक करना है।

PM Awas Yojna List 2023 - The Refined Post Team

चरण 3 – अब आपके सामने Awaassoft विकल्प आएगा, जिस पर आप को क्लिक करना है।

PM Awas Yojna List 2023 - The Refined Post Team

चरण 4 – अब इसके बाद आपको Report पर क्लिक करना है, इसके बाद सबसे नीचे आपको Beneficiary Details For Verification पर क्लिक करना है।

PM Awas Yojna List 2023 - The Refined Post Team

दूसरा फोटो से समझे

PM Awas Yojna List 2023 - The Refined Post Team

चरण 5 – अब आपको अपना राज्य, जिला का नाम, ब्लॉक का नाम, गांव का नाम और वर्ष 2022-23 को दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

PM Awas Yojna List 2023 - The Refined Post Team

Step 6 – अब आपके गांव की पीएम आवास योजना लिस्ट आ जाएगी आपको PM Awas Yojna List 2023 PDF Download पर क्लिक करना है।

इस प्रकार आप अपने गांव की पीएम आवास योजना की नई लिस्ट देख सकते हैं अगर आपको लिस्ट देखने में किसी प्रकार की समस्या या असुविधा हुई हो तो आप इसके लिए कमेंट कर पूछ भी सकते हैं।

Leave a Comment