Ladli Bahna Yojna 1st Installment: केवल इन महिलाओं के खाते में 10 जून को मिलेगा ₹1000, देखें यहां से लिस्ट

Ladli Bahna Yojna 1st Installment: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना के आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग एक करोड़ 25 लाख से अधिक पंजीकरण लाडली बहना योजना के तहत कराए जा चुके हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब महिलाएं योजना के तहत मिलने वाले ₹1000 का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी पात्र महिलाओं की Ladli Bahna Yojna Final List 30 मई 2023 को Ladli Bahna Yojna की ऑफिशियल सरकारी पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.inपर जारी किया जाएगा। जिन महिलाओं का नाम लाडली बहना योजना की सूची में मौजूद होगा उन महिलाओं के खाते में ₹1000 की धनराशि DBT ( Direct Benefit Transfer ) के माध्यम से भेजी जाएगी, महिलाएं इसे अपने मोबाइल में s.m.s. या पोर्टल पर अपने पंजीयन संख्या के द्वारा चेक कर सकती हैं।

10 जून को जारी होगी पहली किस्त ₹1000 – Ladli Bahna Yojna

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि एक करोड़ से अधिक लाभार्थी महिलाओं के खाते में 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी, सरकार के द्वारा यह भी बताया गया है कि योजना के तहत प्रत्येक महीने ₹1000 की धनराशि प्रत्येक महीने के 10 तारीख को उनके आधार लिंक बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। योजना का लाभ उठाकर महिलाएं 1 वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में ₹60000 लाभ पा सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna 1st Installment - The Refined Post Team

केवल इन महिलाओं के खाते में जा रही हो गए ₹1000 [ Ladli Bahna Yojna ]

जिन महिलाओं ने Ladli Bahna Yojna के तहत आवेदन फार्म भरा हुआ है, और वह योजना के तहत ₹1000 की धनराशि प्राप्त करना चाहती हैं तो उनके आवेदन फार्म में यह तीन चीजें अवश्य सही होनी चाहिए।

इन जानकारियों को अपनी लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति में ध्यान से जांचे।

  • समग्र में केवाईसी की स्थिति हां होनी चाहिए। अगर नहीं है तो आप इसे अवश्य जल्द से जल्द Ladli Bahan Yojna KYC करें।
  • बैंक में आधार लिंक स्टेटस हां होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो आप अपने बैंक में जाकर अपने आधार को बैंक खाते से लिंक करें।
  • डीबीटी सक्रिय होने की स्थिति हां होनी चाहिए। अगर आप ने अपने बैंक में जाकर DBT इनेबल करवाया है तो आपको पैसा मिलेगा अन्यथा आप जाकर उसे अवश्य इनेबल या चालू करवाएं।

यहां से चेक कर सकते हैं आप अपना स्टेटस कि मिलेगा कि नहीं ₹1000

सभी पात्र महिलाओं की लाडली बहना योजना जारी कर दिया गया है महिला अपने समग्र आईडी कार्ड और लाडली बहना योजना आवेदन फार्म संख्या के जरिए अपने Ladli Bahna Yojna Status को देख सकती हैं जिसका पूरा तरीका नीचे दिए गए हैं।

Step 1 – सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in को गूगल क्रोम में खोलना है।

या आप डायरेक्ट गूगल में Ladli Bahna Yojna Application Status भी लिखकर सर्च कर सकते हैं।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 2 – अब आपके सामने आवेदन की स्थिति बटन दिखेगी जिस पर आपको क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको अपना लाडली बहना योजना पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी कार्ड संख्या दर्ज करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको कैप्चा कोड डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आप की लाडली बहना योजना स्टेटस देखेगा उसके बाद आपको view विकल्प पर क्लिक करना है।

अगर आपके आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार की गलती है तो आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन विभाग से संपर्क करके अवश्य सही कराएं ताकि आपको ₹1000 मिल सके।

Leave a Comment