[ E Shram Card Paisa Check ] उत्तर प्रदेश के सभी श्रम कार्ड धारक यहां से जाकर अपने ₹1000 की जांच करें, देखें पूरी प्रक्रिया

E Shram Card Paisa Check: उत्तर प्रदेश के सभी श्रम कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी ऐसा कि केंद्र सरकार के द्वारा असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए श्रम कार्ड बनाने की योजना बनाई गई थी जिसके तहत लगभग दो करोड़ छप्पन लाख से अधिक श्रम कार्ड बनाए गए हैं आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि केवल उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सभी श्रम कार्ड धारकों को उनके बैंक खाते में ₹1000 की राशि ट्रांसफर की गई थी। अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी हैं तो आप अपने e shram card की ₹1000 की जांच नीचे दिए गए आसान प्रक्रिया के द्वारा अपने मोबाइल नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं हालांकि अगर आप अन्य राज्य के हैं तो आपको अपने राज्य के पोर्टल पर चेक करना होगा।

ई श्रम कार्ड पैसा कैसे चेक करें? [ E Shram Card Paisa Kaise Check ]

जिन्होंने e shram card बनवाया है और वह जानना चाहते हैं कि उन्हें e shram card payment ₹1000 मिला है अथवा नहीं तो इसके लिए आप नीचे दिए गए प्रक्रिया को देखते हुए ₹1000 की जांच कर सकते हैं –

E Shram Card Paisa Check - The Refined Post Team

Step 1 – E Shram Card Paisa Check करने के लिए सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बनाई गई श्रम कार्ड पोर्टल upssb.in को ओपन करना है।

Step 2 – अब आपको पेज को ऊपर करना है उसके बाद नीचे दिए गए भरण-पोषण भत्ता योजना लिंक पर क्लिक करना है।

E Shram Card Payment Status - The Refined Post Team

Step 3 – अब आपको अपना E Shram Card Link Mobile Number डालना है जिससे आपका e shram card बनाया गया है।

E Shram Card Payment Status - The Refined Post Team

Step 4 – अब अगर आपको e श्रम कार्ड के तहत ₹1000 का भुगतान मिला होगा तो आपका नाम E Shram Card List में होगा।

अगर आप अपने ई श्रम कार्ड के ₹1000 की जांच करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए तौर तरीके के जरिए चेक कर सकते हैं। अगर आपको E Shram Card Payment Check करने में कोई समस्या है तो आप कमेंट कर पूछ सकते हैं।

2 thoughts on “[ E Shram Card Paisa Check ] उत्तर प्रदेश के सभी श्रम कार्ड धारक यहां से जाकर अपने ₹1000 की जांच करें, देखें पूरी प्रक्रिया”

    • सर मैं यह नहीं बता सकता पैसा कब मिलेगा लेकिन मैं यह जरूर बता सकता हूं कि आप हमारे पोस्ट को पढ़कर ₹1000 की जांच कर सकते हैं।

      Reply

Leave a Comment