PM Kisan Installment: मोबाइल नंबर डालकर चेक करें पीएम किसान योजना की सभी ₹2000 के किस्तों की जानकारी- यहां है पूरी प्रक्रिया

PM Kisan Installment: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 12 करोड से अधिक किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जी हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आप अपने मोबाइल नंबर के जरिए आप पीएम किसान योजना की सभी किस्मों की जानकारी व अपने खाते के सभी डिटेल्स को देख सकते हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 13 में किस्त ₹2000 जारी कर दिया गया है। ऐसे किसान जिन्होंने अभी तक आपने ₹2000 की जांच नहीं किया है वह नीचे दिए गए तरीके के द्वारा अपने पैसे की जांच कर सकते हैं किसान भाई बेसब्री से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 14 में किस प्रकार इंतजार कर रहे हैं हालांकि विभाग की तरफ से इसकी कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक जुलाई अगस्त के महीने में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14th Installment ट्रांसफर की जा सकती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के द्वारा किसानों के खाते में ₹6000 की धनराशि प्रत्येक वर्ष भेजी जाती है इसे योजना के तहत ₹2000 की तीन किस्त के रूप में प्रत्येक 4 माह के अंतराल पर DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है अब तक सभी किसानों के खाते में 13 किस्त अर्थात प्रत्येक किसान को ₹26000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं। जिन्हें अभी तक किसी प्रकार की किस्त नहीं मिली है वह नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

PM Kisan Installment - The Refined Post Team

पीएम किसान सभी किस्तों की सूची देखें [ PM Kisan Beneficiary Status ]

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल को खोलें और गूगल पर “पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस ” बोलकर सर्च करें।

PM Kisan Yojna Beneficiary Status Check - The Refined Post Team

Step 2 – अब आप Benefisiery Status – PM Kisan पर क्लिक कीजिए।

Step 3 – अब आप अपना मोबाइल नंबर और ABCD में लिखे कैप्चा कोड को नीचे दर्ज कीजिए , अब आपको नीचे दिए गए Get Data Button पर क्लिक करना है।

PM Kisan Yojna Installment  - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपके सामने PM Kisan Beneficiary Status Check से जुड़ी सारी जानकारी आ जाएगी और आप जान पाएंगे कि आप की किस्त आ चुकी है या अभी नहीं ।

इस प्रकार आप आसानी से बोलकर पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं या जानकारी आपको कैसी लगी इसे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

2 thoughts on “PM Kisan Installment: मोबाइल नंबर डालकर चेक करें पीएम किसान योजना की सभी ₹2000 के किस्तों की जानकारी- यहां है पूरी प्रक्रिया”

    • दिए गए प्रक्रिया के द्वारा आप अपना खुद का इंस्टॉलमेंट चेक करें टीम के द्वारा किसी की इंस्टॉलमेंट नहीं चेक की जाती है हमसे जुड़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

      Reply

Leave a Comment