Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen – लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें – सबसे आसान तरीका, यहां से देखें

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट आ चुकी है जैसा की लाडली बहना योजना के तहत 25 मार्च 2023 से आवेदन फार्म भरे जा रहे थे जिसकी अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 थी सरकार के निर्देशानुसार 1 मई 2023 को लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है। योजना के तहत आवेदन करने वाली करीब 1 करोड़ 25 लाख महिलाएं नीचे दिए गए तरीके के द्वारा लिस्ट देख सकते हैं और उस लिस्ट में अपना नाम भी देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना के तहत जारी किए गए इस लिस्ट में जिन महिलाओं का नाम सम्मिलित होगा उन महिलाओं के आधार लिंक बैंक खाते में 10 जून 2023 को Ladli Bahna Yojna के तहत ₹1000 की धनराशि DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। इसी के साथ ही सरकार के द्वारा या भी सूचना दी गई है कि सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में योजना के तहत प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 ट्रांसफर किया जाएगा, हालांकि जिनके Ladli Bahna Yojna Status में DBT सक्रिय नहीं है और जिन्होंने अभी तक Ladli Bahna Yojna KYC प्रक्रिया पूरी नहीं किया है उनके ₹1000 आने की उम्मीद कम है ऐसे में आप इसे अवश्य अपडेट कराएं।

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen - लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें - The Refined Post Team

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen – लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें

अगर आपने लाडली बहना योजना के तहत आवेदन फार्म भरा हुआ है और आप अपने गांव की लाडली बहना योजना लिस्ट में अपना नाम देखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए कुछ डिटेल्स को भरकर अपने गांव का Ladli Bahna Yojna List PDF Download कर सकते हैं जो कुछ इस प्रकार से है –

Step 1 – लाडली बहना योजना फाइनल लिस्ट 2023 देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना के ऑफिशल पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in को अपने मोबाइल में खोलना होगा।

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen - लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें - The Refined Post Team

Step 2 – अब बगल में दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करें और उसके बाद, अंतिम सूची ( Final List ) पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।

Note – याद रखें कि आप लाडली बहना योजना की लिस्ट किसी भी मोबाइल नंबर से देख सकते हैं इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की आवश्यकता नहीं है।

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen - लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें - The Refined Post Team

Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen - लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें - The Refined Post Team

Step 5 – अब आपके सामने आपके गांव की Ladli Bahna Yojna List 2023 आ जाएगी उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

अगर आप लाडली बहना योजना की पात्र महिला हैं और आप Ladli Bahna Yojna List Download नहीं देख पा रही हैं तो आप इसे कमेंट कर पूछ सकती हैं।

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार के शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई एक योजना है इस योजना के तहत प्रत्येक महिलाओं को ₹1000 की धनराशि उनके आधार लिंक बैंक खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर किया जाएगा योजना के तहत आवेदन करके महिलाएं 1 वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में करीब ₹60000 लाभ पा सकती हैं इसके लिए महिलाओं को आवेदन करना होता है आवेदन करने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है हालांकि जल्द ही सरकार के नए आवेदन के लिए आवेदन तिथि जारी की जाएगी।

2 thoughts on “Ladli Bahna Yojna List Kaise Dekhen – लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें – सबसे आसान तरीका, यहां से देखें”

Leave a Comment