[ Ladli Bahna Yojna Final List ] लाडली बहना योजना अंतिम पात्र सूची जारी, यहां भरे अपने गांव का नाम और देखें अपना नाम

Ladli Bahna Yojna Final List: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश के करीब 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं ने आवेदन फार्म भरा हुआ था, हालांकि 30 अप्रैल को लाडली बहना योजना आवेदन फार्म भरने की तिथि समाप्त हो चुकी है, सरकार के द्वारा 1 मई 2023 को लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट योजना के पोर्टल पर जारी कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट आप अपने गांव का नाम और जिले का नाम भरकर आसानी से देख सकते हैं जिस की पूरी प्रक्रिया हमारी टीम की तरफ से नीचे बताई गई है।

लाडली बहना योजना की शुरुआत महिलाओं के कल्याण के लिए की गई है इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना महिलाओं को आर्थिक मदद देने के लिए सरकार के द्वारा योजना के तहत ₹1000 की धनराशि उनके बैंक खाते में प्रत्येक महीने के 10 तारीख को ट्रांसफर की जाएगी, हालांकि लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की पहली किस्त उनके बैंक खाते में 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी। Ladli Bahna Yojna का लाभ प्राप्त करके महिलाएं 1 वर्ष में ₹12000 और ₹60000, 5 वर्ष में प्राप्त कर सकती हैं।

Ladli Bahna Yojna List 2023 - The Refined Post Team

लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें [ Ladli Bahna Yojna List 2023 ]

Step 1 – लाडली बहना योजना फाइनल लिस्ट 2023 देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना के ऑफिशल पोर्टल cmladlibahna.mp.gov.in को अपने मोबाइल में खोलना होगा।

Ladli Bahna Yojna List 2023 - The Refined Post Team

Step 2 – अब बगल में दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करें और उसके बाद, अंतिम सूची ( Final List ) पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप मोबाइल नंबर दर्ज करें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके Send OTP भेजें पर क्लिक करें।

Ladli Bahna Yojna List 2023 - The Refined Post Team

Step 4 – अब आप अपने जिले का नाम, गांव का नाम और वार्ड का नाम दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojna List 2023 - The Refined Post Team

Step 5 – अब आपके सामने आपके गांव की Ladli Bahna Yojna List 2023 आ जाएगी उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

इस पूरी प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आप अपने गांव की लाडली बहना योजना लिस्ट देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं, किसी समस्या के लिए आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

1 thought on “[ Ladli Bahna Yojna Final List ] लाडली बहना योजना अंतिम पात्र सूची जारी, यहां भरे अपने गांव का नाम और देखें अपना नाम”

Leave a Comment