Ladli Bahna Yojna Certificate Download, Status Check अब महिलाएं यहां से आसानी से चेक करें अपना स्टेटस और डाउनलोड करें सर्टिफिकेट

Ladli Bahna Yojna Certificate Download, Status Check: लाडली बहना योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करवाने वाली महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी , जैसा कि महिलाओं के बैंक खाते में अब 10 जून 2023 को ₹1000 की धनराशि भेजी जाएगी इसके लिए महिलाओं को अपना स्टेटस चेक करना होगा और देखना होगा क्या आपके सभी क्राइटेरिया पूरे हैं या नहीं, इसके लिए आप अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं और उसके बाद अपना स्टेटस देख सकती हैं आज हम आपको लाडली बहना योजना के स्टेटस को देखने और डाउनलोड करने के सरल और बेहतरीन तरीके के बारे में बताएंगे।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश की कुछ ऐसे महिलाएं हैं जो लाडली बहना योजना के सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने में असमर्थ हैं और अपने स्टेटस को देखने में असमर्थ हैं उन महिलाओं को आज हम बहुत आसान तरीके से Ladli Bahan Yojna Certificate Download और Ladli Bahna Yojna स्टेटस चेक करने के बारे जानकारी देंगे।

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई योजना है योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 का भुगतान किया जाएगा, योजना के अनुसार लाडली बहना योजना की पहली किस्त ₹1000 10 जून 2023 को सभी महिलाओं के खाते में DBT के माध्यम से भेजा जाएगा। हालांकि यह केवल उन्हीं महिलाओं के खाते में भेजा जाएगा जिनके DBT इनेबल है और उन्होंने ईकेवाईसी पूरा किया हुआ है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download, Status Check - The Refined Post Team

इस प्रकार से डाउनलोड करें अपना लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट- Ladli Bahna Yojna Certificate Download

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Certificate आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।

कब आएगी लाडली बहना योजना लिस्ट [ Ladli Bahna Yojna List ]

लाडली बहना योजना के तहत अब तक करीब 1 करोड़ 25 लाख से अधिक आवेदन फार्म भरे जा चुके हैं, इन सभी महिलाओं की फाइनल सूची 30 मई 2023 को विभाग के द्वारा लाडली बहना योजना के ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जारी किया जाएगा, हालांकि महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि 10 जून 2023 को भेजी जाएगी और प्रत्येक महीने के 10 तारीख को ₹1000 उनके खाते में भेजा जाएगा। योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में 1 वर्ष में कुल ₹12000 और 60 हजार रुपए 5 वर्ष में दिए जाएंगे।

Leave a Comment