इन सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत इस बार मिलेगा ₹4000, देखें कौन-कौन है शामिल

PM Kisan: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत कुछ किसानों के खाते में ₹4000 ट्रांसफर किए जाएंगे जिनकी आज हम विस्तार से चर्चा करेंगे। जैसा की आप सभी को पता होगा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 12 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की तीन समान किस्त के रूप में DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है, योजना के तहत अब तक किसानों के खाते में तेरा किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है लेकिन कुछ ऐसे किसान हैं जिन्हें 13वीं किस्त ₹2000 रुपए ट्रांसफर नहीं किया गया है लेकिन अब उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना कब पैसा लेने के लिए PM Kisan Ekyc और PM Kisan Land Seeding Record Update करना बेहद जरूरी है जिन्होंने 13th किस्त के दौरान KYC और भूमि रिकार्ड सत्यापित नहीं किया था, और अब उन्होंने इस प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं तो उन्हें अब पीएम किसान 14th Installment के साथ-साथ तेरहवीं किस्त भी दी जाएगी। ऐसे में उन्हें योजना के तहत ₹2000 के बदले PM Kisan 14th Installment ₹4000 दिया जाएगा।

केवल इन्हीं मिलेगा ₹4000 – PM Kisan

ऐसे किसान जिन्हें PM Kisan 13th Installment का लाभ नहीं दिया गया था और उन्होंने अब अपने सभी दस्तावेजों को सत्यापित और अपडेट कर लिया है तो ऐसे किसानों को पीएम किसान 14th किस्त के साथ-साथ तेरहवीं किस्त का लाभ भी दिया जाएगा।

PM Kisan 13th Installment ₹2000 + PM Kisan 14th Installment ₹2000 = ₹4000

कब तक जारी होगी पीएम किसान 14वीं किस्त

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 14th किस्त का पैसा किसानों के खाते में कब ट्रांसफर किया जाएगा इसकी कोई ऑफिशियल सूचना या नोटिस जारी नहीं की गई है, लेकिन अब तक के कुछ पिछले रिकॉर्ड और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई अगस्त के महीने में पीएम किसान योजना 14th Installment ट्रांसफर की जा सकती है।

पीएम किसान योजना से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें

अगर आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसी प्रकार की समस्या है या आपके बैंक खाते में ₹2000 की किस्त नहीं आ रही है और आप योजना के एक पात्र किसान है तो आप पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर 1800115526 या 155261 पर संपर्क कर सकते हैं इसके अलावा आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना विभाग के ईमेल आईडी [email protected] पर मेल भेजकर भी अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

3 thoughts on “इन सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत इस बार मिलेगा ₹4000, देखें कौन-कौन है शामिल”

  1. कब तक मिलेगा पीएम किसान का पैसा अभी तक नही मिला उत्तर प्रदेश जिला संत कबीर नगर ब्लॉक नाथनगर ग्राम पंचायत छितही सभी किसानों को कब मिलेगा उत्तर प्रदेश

    Reply

Leave a Comment