UP Board 10th 12th Result 2023: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट को लेकर सचिव ने जारी किया बड़ा अपडेट, देखें क्या है

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश के 10वीं 12वीं के छात्र छात्रा रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं रिजल्ट आने का इंतजार जल्दी समाप्त होने वाला है यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने ट्वीट कर बताया कि ‘ यूपी बोर्ड के परिणाम को लेकर अफवाहों से बचें, रिजल्ट आने की डेट और टाइम उपयुक्त समय पर उपयुक्त माध्यम से प्रसारित की जाएगी। ‘ इस प्रकार अभी तक यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 को लेकर किसी भी प्रकार की डेट और टाइम को बोर्ड के द्वारा जारी नहीं किया गया है जैसा कि 31 मार्च 2023 को बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया समाप्त कर ली गई है अब किसी भी दिन यूपी बोर्ड के द्वारा UP Board Highschool Intermediate Result 2023 को प्रकाशित किया जा सकता है।

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक आ सकता है रिजल्ट

रिजल्ट आने की कोई ऑफिशियल सूचना या नोटिस माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी नहीं की गई है हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 का रिजल्ट अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। कई न्यूज वेबसाइट्स का मानना है कि इस बार यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 अप्रैल 2023 को भी जारी किया जा सकता है।

इन सरकारी वेबसाइट पर जारी होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट

उत्तर प्रदेश 10वीं 12वीं के छात्र छात्रा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 को माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल सरकारी वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपने रोल नंबर और परीक्षा वर्ष के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं इसके अलावा अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश सरकार की रिजल्ट प्रकाशित करने वाली सरकारी वेबसाइट upresults.nic.in पर भी जाकर अपने रोल नंबर और परीक्षा वर्ष के जरिए अपना रिजल्ट पता कर सकते हैं।

UP Board Result 2023 - The Refined Post Team

कैसे देखें यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 [ UP Board Result 2023 ]

1 – सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in को गूगल में लिखकर सर्च करें।

2 – अब आप UP Board 10th Result 2023 और UP Board 12th Result 2023 लिंक पर रिजल्ट आने के बाद क्लिक करें।

3 – अब आप अपना रोल नंबर, परीक्षा वर्ष और विद्यालय का कोड दर्ज करें।

4 – अब आपका रिजल्ट आपके मोबाइल स्क्रीन पर दिख जाएगा आप वहां से इसे देख पाएंगे।

Leave a Comment