[ Ladli Bahan Yojna List ] क्या आ चुकी है लाडली बहना योजना की लिस्ट, देखें कब तक जारी होगी लिस्ट

Ladli Bahna Yojna: लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई एक योजना है इस योजना के तहत प्रदेश की एक करोड़ गरीब और निम्नवर्ती परिवार की महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की धनराशि उनके आधार लिंक बैंक खाते में डीवीडी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च 2023 से शुरू है जिसकी अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है, मध्य प्रदेश की पात्र महिलाएं 30 अप्रैल 2023 से पहले अपने आवेदन फार्म को अवश्य भरें अभी तक लाडली बहना योजना की कोई भी लिस्ट जारी नहीं की गई है।

लाडली बहना योजना नोटिफिकेशन के अनुसार 30 अप्रैल 2023 तक लाडली बहना योजना फार्म भरा जाएगा लाडली बहना योजना की पहली लिस्ट 1 मई 2023 को जारी की जाएगी जबकि लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक 30 मई 2023 को जारी की जाएगी जिन महिलाओं का नाम इस लिस्ट में होगा उन महिलाओं को योजना के तहत पहली किस्त का पैसा 10 जून 2023 को उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

30 मई 2023 को जारी होगा लाडली बहना योजना फाइनल लिस्ट [ Ladli Bahna Yojna List ]

मीडिया रिपोर्ट्स के अलग-अलग प्लेटफार्म पर इस बात की चर्चा की जा रही है कि लाडली बहना योजना लिस्ट जारी कर दी गई है और यहां से इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं जोकि गलत है क्योंकि अभी तक इस की फाइनल लिस्ट जारी नहीं की गई है नोटिफिकेशन के मुताबिक 30 मई 2023 को लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जारी की जाएगी लाभार्थी महिलाएं वेबसाइट पर जाकर Ladli Bahna Yojna List PDF डाउनलोड कर सकती हैं।

कब आएगा लाडली बहना योजना ₹1000?

लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन के लिए मध्यप्रदेश महिला और बाल विकास मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि उनके बैंक खाते में 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी। नोटिफिकेशन में इस बात की भी चर्चा की गई है कि सभी लाडली बहना योजना पात्र महिलाओं के बैंक खाते में योजना के तहत ₹1000 की धनराशि प्रत्येक महीने के 10 तारीख को ट्रांसफर किया जाएगा योजना के तहत महिलाएं 1 वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में ₹60000 लाभ पा सकती हैं।

ऐसे देखे लडली बहना योजना लिस्ट

Step 1 – सबसे पहले महिलाएं लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in को अपने गूगल में ओपन करें।

Step 2 – अब आपके सामने लिस्ट आने के बाद लिस्ट डाउनलोड करने की लिंक दिखेगी।

Step 3 – लिंक पर आपको क्लिक करना है।

Step 4 – अब आपको अपने जिले का नाम ब्लॉक का नाम गांव का नाम और अन्य जानकारियां भरनी होगी इसके बाद आपका लाडली बहना योजना गांव की लिस्ट दिख जाएगी।

Leave a Comment